कोरोना
Advertisement

कोरोना वैक्सीन का इंतजार कर रहे सभी लोगों के लिए एक अच्छी खबर है, एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने जानकारी दी है की अब भारत में अगले महीने तक कोरोना वैक्सीन पूरी तरह तैयार हो जाएगी.

कोरोना वैक्सीन पर डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा की अब भारत में वैक्सीन अपने परिक्षण के अंतिम चरण में पहुंची हुई है और इस महीने के अंत या फिर अगले महीने की शुरुआती दिनों में वितरण के लिए पूरी तरह तैयार भी हो जाएगी.

कोरोना

Advertisement

डॉ रणदीप ने दी ये जानकारी

एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने वैक्सीन को लेकर अपनी जानकारी में कहा की ‘कोल्ड चेन बनाए रखने के लिए और  उपयुक्त स्टोरहाउस उपलब्ध होने के लिए भी हम युद्ध स्तर में कार्य कर रहे हैं.’

इसके अतिरिक्त डॉ रणदीप गुलेरिया के बयान में वैक्सीन सीरिंज की उपलब्धता के संदर्भ में केंद्र और राज्य स्तर पर टीकाकरण वितरण की योजना के लिए भी बहुत मजबूती स्तर पर काम चल रहा है एंव हमें जल्द ही सफलता भी प्राप्त होगी.

कोरोना वैक्सीन के अंतिम चरण को सफलता मिलते ही अगले महीने से ही इसको इमरजेंसी वैक्सीनाइजेशन के लिए अनुमति दे दी जाएगी. डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा हमें  वैक्सीन के डिस्ट्रीब्यूशन पर बहुत कड़े कदम उठाने पड़ेंगे और सामन्य प्रजा तक कोरोना वैक्सीन देना जल्द से जल्द शुरू किया जा सके.

कोरोना वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं

वैक्सीन पर आगे बयान देते हुए डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा की ‘इस बात की भी पूरी तरह से पुष्टि कर ली गई है की इस कोरोना वैक्सीन का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है यह पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

वैक्सीन के आते ही देश में कोरोना के कारण तेज़ी से बढ़ रही मृत्युदर में भी बहुत कमी आने वाली है. अधिक आबादी को एक साथ कोरोना टीकाकरण से जो इस महामारी की चेन को भी तोड़ने में भी सफल होंगे.

ये भी पढ़ें

भारत में बन रही तीनों वैक्सीन के अंतिम परिक्षण का जाएजा लेने पहुंचेंगे PM मोदी

 

Advertisement

By Sachin

2 thoughts on “कोरोना वैक्सीन अगले महीने होगी तैयार:- एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *