लॉकडाउन
Advertisement

लॉकडाउन

भारत में कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरह से बेलगाम होती जा रही है. कोरोना वायरस (corona virus) ने दूसरी लहर के साथ पुरे देश में तबाही मचा रखी है. जिसके देश में फिर से लॉकडाउन के हालात बन रहे है.  हर नए दिन के साथ देश में कोरोना के मरीजो की संख्या बहुत ही तेज़ी बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे में देशभर से 2 लाख 60 हज़ार से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए है.

देश के कई राज्यों में हालात बेहद ख़राब है. वही सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात करे तो महाराष्ट्र सबसे ऊपर है. महाराष्ट्र में एक ही दिन में कोरोना के 60 हज़ार से अधिक नए मामले सामने आए है. लगातार बिगड़ते हुए हालात को देखते हुए कई राज्यों में आंशिक और साप्ताहिक लॉकडाउन (lockdown) लागु किया जा चूका है.

Advertisement

कोरोना के कारण हो रहे भयावह हालात को देखते हुए ये लग रहा है कि देश फिर से लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है. इसी बात को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में जब सवाल पूछा गया कि क्या कोरोना के कारण वर्तमान में उत्पन्न हो रहे हालात को देखते हुए फिर से लॉकडाउन लगाया जाएगा.

तो अमित शाह ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि फ़िलहाल ऐसी परिस्थति नहीं बन रही कि लॉकडाउन लगाया जाए. उन्होंने कहा कि अब लॉकडाउन लगाना जल्दबाजी होगी. पिछले साल लॉकडाउन लगाने का कारण अलग था. क्योंकि उस समय हमारे पास कोरोना की कोई दवाई या टीका नहीं था.

लेकिन वर्तमान में ऐसा कुछ भी नहीं है. हम लगातार राज्यों के सम्पर्क में बने हुए है और राज्य जो भी फैसला लेंगे हम उनके साथ है. जब अमित शाह से कोरोना के नए म्यूटेंट को आप कितना घातक मानते है तो उन्होंने कहा कि मुझे अपने वैज्ञानिको पर पूरा भरोसा है वे लगातार इसके अध्ययन में लगे हुए है. और मुझे उम्मीद है कि हम इस जंग को जीत लेंगे.

ये भी पढ़े-अमित शाह: 2 मई के बाद सरस्वती पूजा करने से कोई नहीं रोक सकेगा

Advertisement

By Sachin

2 thoughts on “क्या फिर लगेगा लॉकडाउन,गृहमंत्री अमित शाह ने दिया ये जवाब”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *