नवजोत

कोंग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अमरिंदर सिंह की अपील को अनसुना करते हुए काला झंडा फेहराकर ‘कोरोना सुपर स्प्रेडर’ किसान आंदोलन का समर्थन किया.

पंजाब में सियासत आपस में टकराती दिख रही हैं, एक तरफ़ मुख्य मंत्री केप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों से अपील करी की आप कोरोना काल में प्रदर्शन ना करें ताकि संक्रमण को रोका जा सके तो वहीं दूसरी ओर कोंग्रेस के ही नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पटियाला में अपने घर की छत पर काला झंडा लहराकर ‘कोरोना सुपर स्प्रेडर’ किसान आंदोलन का समर्थन कर किसानों को प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व केबिनेट मंत्री व विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने 25 मई 2021, मंगलवार को प्रदर्शकारी किसानों के समर्थन अपने पटियाला स्थित आवास की छत पर काला झंडा फेहराकर सरकार के खिलाफ़ बोलते हुए एक वीडियो भी जारी किया. बता दें की CM अमरिंदर सिंह ने 23 मई को BKU से पटियाला में होने वाले तीन दिवसीय प्रस्तावित धरने को कोरोना के स्थगित करने की अपील करी थी, ऐसे में सिद्धू ने उनकी अपील को अनसुना कर काला झंडा फेहराकर है.

इस दौरान कोंग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने एक वीडियो भी जारी किया था, उस वीडियो में सिद्धू कहते हैं की “पिछले 20-25 साल से घट रही आमदनी, बढ़ रहे कर्ज के कारण किसान परेशान है और पंजाब के किसानों को आंदोलन करना पड़ रहा है. पंजाब आज एक साथ तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ रहा है, ये तीनों कानून किसान, मजदूर और व्यापारी के पेट पर लात मारने वाले हैं. अगर इन तीनों कानूनों को वापस नहीं लिया गया, तो पंजाब फिर खड़ा नहीं हो पाएगा. मेरे घर पर अब काला झंडा लग गया है, ये नए कानूनों के खिलाफ है. जबतक तीनों कानून वापस नहीं होंगे, तबतक ये काला झंडा उतरेगा नहीं”.

नवजोत
साभार: जागरण मीडिया

बताया जा रहा है की नवजोत सिंह सिद्धू की बेटी राबिया सिद्धू ने भी अमृतसर स्थित घर की छत पर आकर अपने पिता के तरह काला झंडा फेहराया और किसानों का खुले आम समर्थन भी किया, इस दौरान सिद्धू की बेटी राबिया सिद्धू ने मीडिया से बिलकुल बात नहीं करी.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

Punjab के CM अमरिंदर सिंह द्वारा नय जिले की घोषणा को योगी ने विभाजनकारी नीति

By Sachin

One thought on “नवजोत सिंह सिद्धू और अमरिंदर सिंह हुए आपने सामने”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *