बुराड़ी मैदान
Advertisement

देश में नए क्रषि कानून के विरोध किसानों का आन्दोलन धीरे-धीरे ज़ोर पकड़ रहा है. सुरजीत सिंह फूल ने आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुराड़ी मैदान जाने से साफ़ मना कर दिया है.

पंजाब के किसान संगठन बीकेयू क्रांतिकारी के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत सिंह फूल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करवाई. जिसमें उन्होंने किसानों की खुल के स्पोर्ट की और सरकार को एक निडरता से जवाब भी दिए. इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीकेयू क्रांतिकारी के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत सिंह फूल ने साफ़-साफ़ कह दिया की ‘एक भी किसान मैदान नहीं जाने वाला, मैदान एक ओपन जेल है’.

 

Advertisement

बुराड़ी मैदान

जानिए क्यों नहीं जाना चाहते क्रांतिकारी किसान बुराड़ी मैदान

आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुरजीत सिंह फूल ने इस बात का भी जवाब दिया की क्रांतिकारी किसान क्यों नहीं जाएंगे बुराड़ी मैदान. सुरजीत सिंह ने करन बताते हुए कहा की ‘बुराड़ी आपके लिए एक मैदान होगा, हम उसे एक खुली जेल ही देखते है’. सुरजीत ने बुराड़ी मैदान को जेल बताते हुए इस बात के प्रमाण भी दिए.

सुरजीत ने आगे कहा की ‘हम मैदान को बिना किसी कारण जेल नहीं बोल रहे है. इसके पीछे बहुत बड़ा कारण है और उसी कारण हम इस मैदान को जेल बता रहे है’. अपनी बात को आगे बढ़ते हुए सुरजीत सिंह कहते है की ‘उत्तराखंड किसान संघ के अध्यक्ष को दिल्ली पुलिस की आपको जन्तर-मन्तर ले जाया जाएगा. फिर दिल्ली पुलिस ने तजेंद्र सिंह(उत्तराखंड किसान संघ के अध्यक्ष) के धोखा किया और उन्हें बुराड़ी मैदान में डालकर बन्दी बना लिया’.

सुरजीत सिंह ने आज दिल्ली को घेरने की बात की. सुरजीत ने कहा की ‘हम ओपन जेल में जाने की बजाए पांच अलग-अलग मार्गों के जरिए दिल्ली को घेरेंगे और वो पांच रस्ते है, सोनीपत हाइवे, रोहतक हाइवे, जयपुर हाइवे, मथुरा-आगरा हाइवे और गाजियाबाद हाइवे. इन पांच रास्तों को जाम करके हम दिल्ली की घेराबंदी करेंगे’.

ये भी पढ़े 

जेपी दलाल ने किसानों को सद्बुधी से काम लेने की दी सलाह

Advertisement

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *