भारतीय दूरसंचार
Advertisement

भारत में जियो सिम जब से आई है तब से ही जियो का भारतीय बाजार पर राज कर रही हैं. लेकिन भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के नए आंकड़ो में एयरटेल जियो से बहुत आगे निकल गया है.भारतीय दूरसंचार

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के नए आंकड़े बहुत ही चौंकाने वाले हैं. जिसमे जियो सिम भारत में 4 साल बाद अपना पहला पद गवा दिया है. एयरटेल जियो से बहुत आगे निकल आया है. अगर ग्राहकों की बात करें तो अब भी जियो सिम देश पर राज कर रही है लेकिन कुछ और आंकड़े है जिनमें जियो एयरटेल से बहुत पीछे जा चुकी है.

इस मामले में एयरटेल ने जियो को पछाड़ा

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के मुताबिक एयरटेल ने सितंबर महीने में भारत में सबसे ज्यादा नए कनेक्शन किए है या फिर यूं कहें की बाकी कम्पनियों के मुकाबले सबसे ज्यादा कनेक्शन किए है. सबसे ज्यादा कनेक्शन जोड़ने के मामले एयरटेल ने जियो को भी पीछे छोड़ दिया है.

Advertisement

अगर जियो के बारे में बात करें तो पिछले 4 सालों में पहली बार कोई कम्पनी ने जियो को पछाड़ा है. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के नए आंकड़ो के अनुसार एयरटेल ने सितंबर महीने में 37.7 लाख नए कनेक्शन किए है और जियो ने सितंबर महीने में एयरटेल से बहुत कम 14.6 लाख ही कनेक्शन कर पाएं.

कुल ग्राहकों के मामले में हैं जियो से एयरटेल से आगे

जैसा की हमनें आपको ऊपर बताया की कुल ग्राहकों के मामले जियो अब भी एयरटेल से आगे है. तो आपको बता दूं की भारत में जियो के पास कुल 40.41 करोड़ ग्राहक हैं. कुल ग्राहकों के मामले एयरटेल और एयरटेल के आंकड़ो में 8 करोड़ का अंतर हैं.

जहां जियो में पास कुल 40.41 करोड़ ग्राहक है, वहीँ एयरटेल की बात करें तो एयरटेल के पास कुछ 32 करोड़ ग्राहक हैं.

यह भी पढ़ें :-

अगले महीने आ रही हैं कोरोना की सवदेशी वैक्सीन

 

Advertisement

By Sachin

One thought on “भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के आंकड़ो में एयरटेल जियो से बहुत आगे”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *