Advertisement

ऋषि कपूर और रणधीर कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर का आज इनटेक्स अस्पताल में निधन हो गया, वे अभिनेता के साथ-साथ फिल्म निर्देशक और निर्माता भी थे.

राजीव कपूर

राजीव कपूर के निधन की खबर से पूरा बॉलीवुड एक बार फिर गहरे शौक में डूब गया है. सभी बड़े से बड़े दिग्गज कलाकारों ने उनकी मृत्यु का शौक प्रकट किया और कपूर परिवार को सांत्वना भी दी है.

Advertisement

ऋषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर की आज इनटेक्स अस्पताल में 58 वर्ष की उम्र में ही मौत हो गई. आज राजीव कपूर को उनके चेम्बूर में स्थित घर में हार्ट अटैक आ गया जिसके बाद उन्हें रणबीर कपूर और परिवार के सभी सदस्य जल्दबाजी में इनलैक्स अस्पताल ले गए. वहां उन्हें तकरीबन एक बजे के आस पास डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

राजीव कपूर की पूरी जीवनी

राज कपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव का जन्म 25 अगस्त 1962 को हुआ. वह एक चर्चित वक्तित्व वाले पुरुष थे. उन्होंने अपने जीवन में एक अभिनेता, निर्देशक और निर्माता होने का भी अनुभव किया था.

उन्होंने 1985 में अपने पिता राज कपूर की अंतिम निर्देशित फिल्म राम तेरी गंगा मैली में मुख्य भूमिका निभाई थी. आगे जाकर उन्होंने कई फिल्मों में बतौर मुख्य अभिनेता के रूप में काम किया लेकिन वो सफलता प्राप्त नहीं कार पाए. उसके बाद उन्होंने फिल्म निर्माण और निर्देशन में अपनी रूचि रख ली थी.

उनकी निर्माता वाली फिल्मों की बात करें तो ‘आ अब लौट चलें (निर्माता)’, ‘प्रेम ग्रंथ (कार्यकारी निर्माता)’, ‘हिना (कार्यकारी निर्माता)’ जैसी फ़िल्में शामिल हैं. उन्होंने ‘प्रेम ग्रंथ’ फिल्म का निर्देशन भी किया.

बड़े भाई ऋषि कपूर का पिछले साल हुआ था निधन

इनसे पहले राजीव कपूर के बड़े भाई ऋषि कपूर की बीमारी के कारण 30 अप्रैल 2020 को निधन हो गया था. ऋषि कपूर राजीव से अधिक लोकप्रिय रहे थे. उन्होंने ने भी अपनी पहचान एक अभिनेता, निर्माता और निर्देशन के रूप में बनाई थी.

इसे भी पढ़ें:-

फारूक अब्दुल्ला ने भगवान श्री राम की अल्लाह से कर दी बराबरी
Advertisement

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *