अदार पूनावाला
Advertisement

अदार पूनावाला जो की सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के CEO हैं. उन्होंने सीधी बात बोलकर देश को चौंका दिया हैं. पूनावाला ने कहा की ‘इतने कम समय में नहीं हो सकता, हमें बड़ी मात्रा में वैक्सीन निर्माण के लिए थोड़ा समय चाहिए’.

अदार पूनावाला

लंदन में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के CEO अदार पुनेवाला ने देश को झकझोर देने वाली बात कही हैं. अदार ने कहा है की ‘कंपनी देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच कोविशील्ड का उत्पादन बढ़ाने के लिये हर संभव प्रयास कर रही हैं. लेकिन इसका अर्थ यह तो नहीं की हम रातों-रात वैक्सीन की पूर्ति कर दें’. पूनावाला ने आगे बताया की ‘रातों-रात टीके का प्रोडक्शन नहीं बढ़ाया जा सकता हैं. टीके का प्रोडक्शन एक खास प्रक्रिया होती है, जिसमें समय लगता हैं’. इस चीज के बारे में अपनी बात को पुरे करते हुए अदार पूनावाला ने कहा की ‘देश की आबादी बहुत बड़ी हैं, और सभी 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिये पर्याप्त वैक्सीन के डॉज का उत्पादन करना कोई आसान काम नहीं हैं. इसमें बहुत समय लगने वाला हैं’. इन बातों से पूनावाला ने यह साफ़ कर दिया की देश की बड़ी आबादी है और इन सभी के लिए वैक्सीन के डॉज बनाना कोई एक रात का काम नहीं हैं. इसमें समय लगेगा.

Advertisement

राकेश टिकैत पर अंबाला में धारा 144 का उल्लंघन करने पर हुई FIR

आपको बता दें की अदार पूनावाला उस कम्पनी के CEO है जो कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड का निर्माण करती हैं. पूनावाला के अनुसार अगले कुछ महीनों में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया भारत सरकार को 11 करोड़ कोरोना वैक्सीन के टिके देने वाली हैं. पूनावाला ने यह भी कहा है कि ‘हमें भारत सरकार से अगले कुछ महीनों में 11 करोड़ कोरोना वैक्सीन के डॉज के लिये 100% भुगतान यानी की 1,725.5 करोड़ रुपये पहले ही मिल चुके हैं’. अदार पूनावाला ने आगे बताया की ‘अगले कुछ महीनों में 11 करोड़ खुराक राज्यों एवं निजी अस्पतालों को दी जाएगी’.

यह भी जरुर पढ़ें:-

जीत से बेकाबू हुए TMC के गुंडे, संघियों के सिर से खून निकालना चाहिए

Advertisement

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *