मोहन भागवत
Advertisement

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने दिल्ली में पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में कहा की “हिंदू अभी तक सोया हुआ है, इसीलिए उसे ऐसे दुर्दिनों का सामना करना पड़ रहा है”.

मोहन भागवत

रविवार को दिल्ली में हुए एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में राष्ट्र स्वयं सेवक संघ के प्रमुख श्री मोहन भागवत ने अपने भाषण में पूर्व में भारत देश पर आक्रमण करने वाले मुस्लिम हमलावरों पर तीखे कटाक्ष किए.

Advertisement

इसी सन्दर्भ में आगे बोलते हुए मोहन भागवत ने कहा की “पूर्व में जब – जब भी विदेशी हमलावर देश पर आक्रमण किया तब – तब वह सभी केवल लुट पाट करके चले जाते, लेकिन जब इस्लामिक हमलावरों ने देश पर आक्रमण किया तब उन्होंने न सिर्फ लुट पाट की बल्कि वह सभी यहीं बस गए”.

मोहन भागवत ने कहा “औरंगजेब ने मुसलमानों में अलगाववाद पैदा किया

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने दिल्ली में पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के दौरान औरंगजेब के बारे में कहा की “औरंगजेब ने मुसलमानों में अलगाववाद पैदा किया”. मोहन भागवत बोले- “औरंगजेब के बाद अंग्रेजों ने भी यही किया”.

राष्ट्र स्वयं सेवक संघ के प्रमुख ने आगे अपने सम्बोधन में कहा की “हाल के युग में हम सभी अपनी अपनी भाषा व तर्कशक्ति से सोच भी नहीं सकते हैं, हमें अब इसी क्षण से भारत देश को ‘भारत’ की दृष्टि से देखना होगा”.

महात्मा गांधी की बातों को याद किया

दिल्ली में हुए पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में दौरान संघ प्रमुख ने महात्मा गांधी की बातों को याद करते हुए कहा की “गांधी जी ने कहा था हिन्दुत्व सत्य के सतत अनुसंधान का नाम है”.

“महात्मा गांधी ने कहा था की आज हिन्दू समाज थक गया है, सो गया है, परन्तु जब जागेगा पहले से अधिक ऊर्जा लेकर जागेगा और सारी दुनिया को प्रकाशित कर देगा” –राष्ट्र स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत.

इसे भी पढ़ें:-

हुगली में पीएम मोदी की हुंकार, ममता सरकार पर लगाए ये आरोप
Advertisement

By Sachin

2 thoughts on “औरंगजेब ने मुसलमानों में अलगाववाद पैदा किया –आरएसएस प्रमुख ने मुस्लिम हमलावरों पर किए कटाक्ष”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *