बाबा रामदेव

बाबा रामदेव और IMA के बिच की जंग ने नया मौड़ ले लिए है, हाल ही में योगगुरु ने एक टीवी डिबेट में सभी डॉक्टरों को चैलेंज कर दिया है.

मीडिया एजेंसी न्यूज़ 18 के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में 30 मई रविवार को बाबा रामदेव ने पुरे सुचारू रूप से इस मुद्दे पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा की “मैं अपने बयान पर माफी माँग चुका हूँ और मैंने एलोपैथी पर दिया बयान वापस भी ले लिया है, मैं सभी स्वास्थ्यकर्मियों का सम्मान करता हूँ, उनको नमन करता हूँ, एक लाइन मेरा बयान निकाल दिया न इससे दिक्कत हो गई, मैंने कोई ऑफिशियल बयान नहीं दिया था, कार्यकर्ताओं के बीच में बैठकर ऐसे ही बोल रहा था, तभी किसी ने इसे फेसबुक पर लाइव कर दिया, मेरी ऐसी कोई मंशा नहीं थी, एलोपैथी से घृणा का कोई सवाल नहीं है। मेरे मन में किसी के लिए दुराग्रह नहीं है और मैं मानता हूँ कि एलोपैथी ने करोड़ों लोगों की जान बचाईं, लेकिन एलोपैथी में कई रोगों की दवाई नहीं है”.

बाबा रामदेव ने सभी डॉक्टरों को चैलेंज देते हुए कहा की “मैंने लाखों लोगों का बीपी, शुगर, थॉयराइड जैसे कई बीमारियों को ठीक किया है. मैं एक सप्ताह से एक महीने के भीतर बड़ी से बड़ी बीमारी को चुनौतीपूर्वक ठीक करता हूँ. मैं डॉक्टरों से आह्वान करता हूँ कि आईएमए के साथ जो भी मेडिकल प्रोफेशन से जुड़े लोग हैं वो मेरे पास आ जाएँ. जिनको भी बीपी, शुगर, थॉयराइड या और कोई बीमारी है मैं उन्हें 7, 10 से 15 दिन में ठीक करके भेज दूँगा. उनसे कोई चार्ज भी नहीं लूँगा”.

उन्होंने इस दौरान यह भी कहा की “विश्व में आयुर्वेद में जितने रिसर्च हुए हैं, उसमें 10 फीसदी योगदान पतंजलि का है, मैं ऐसे ही कोई बात नहीं बोलता हूँ, ये आयुर्वेद का सम्मान नहीं करते हैं, लेकिन मैं एलोपैथ का सम्मान करता हूँ इसके पीछे बड़ी ताकत खड़ी है, ड्रग्स माफिया का भी इसके पीछे हाथ है, क्या किसी भी कोरोना की दवा का ट्रायल हुआ है? मैं ऐसा इसलिए पूछ रहा हूँ, क्योंकि आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल का साइंटिफिक ट्रायल हुआ है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

FORDA ने भी IMA और बाबा रामदेव के विवाद में ली एंट्री

By Sachin

One thought on “बाबा रामदेव ने एलोपैथी के डॉक्टर को किया चैलेंज, 7-15 दिनों में बीमारी ठीक करूंगा फ्री में”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *