Advertisement

बीबीएमपी ने बेंगलुरु में मुस्लिम क्षेत्रों वाली सड़कों के नाम मुसलमानों के नाम पर रखने वाले प्रस्ताव को वापस ले लिया. भाजपा नेताओं ने प्रस्ताव का विरोध किया था.

भाजपा

कुछ दिनों पहले बृहत बेंगलुरु महानगरपालिका ने बेंगलुरु के इंद्रा नगर की 100 फिट चौड़ी सड़क का नाम डोक्टर एस. के. करीम खान ने नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा, इसके बाद स्थानीय जनता और भारतीय जनता पार्टी के लगभग सभी नेताओं इसका प्रचुर विरोध किया जिसके कारण बीबीएमपी को दबाव में आकर अपने प्रस्ताव को वापस लेना पड़ा.

Advertisement

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने किया विरोध

बंगलौर दक्षिण से लोकसभा के सदस्य चुने गए भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने इस का विरोध कर के बीबीएमपी द्वारा इस प्रस्ताव को वापस लेने के लिए जनता के साथ मिलकर पुरजोर कौशिश की थी, उसी का नतीजा ये निकला की आज बृहत बेंगलुरु महानगरपालिका ने अपना प्रस्ताव वापस ले लिया है.

भारतीय जनता पार्टी के युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने बीबीएमपी के प्रस्ताव का बार – बार विरोध करते हुए कहा की “एक जागरूक हिन्दू समाज इस तरह की घटिया मानसिकता वाले प्रयासों को नाकाम कर सकता है”. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पत्र भी साझा किया था.

भाजपा सांसद अनंत हेगड़े ने भी आपत्ति जताई

तेजस्वी सूर्या के साथ – साथ एक और भाजपा सांसद अनंत हेगड़े ने भी ऐसे प्रस्ताव पर आपत्ति जताई थी, उन्होंने कहा की “मेरे वार्ड के नामकरण हेतु केवल मुस्लिम नामों का ही प्रस्ताव दिया गया है, सामाजिक सरोकार की ओट में लिया जाने वाला यह निर्णय बिलकुल सही नहीं है और यह सिर्फ एक विशेष समुदाय का प्रचार – प्रसार करते है इसके अलावा कुछ नहीं”.

अनंत हेगड़े ने सड़कों के नामकरण हेतु सुझाव देते हुए कहा की “यदि सड़कों के नामकरण हो ही रहे हैं तो मुस्लिम लोगों के नाम के जगह बलिदानियों के नाम पर रखो क्योंकि भारत में शोर्य और वीरता के साथ – साथ बलिदानियों की कोई कमी नहीं है.

इसे भी पढ़ें:-

मौलाना करता था नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

By Sachin

One thought on “बीबीएमपी ने सड़कों के मुस्लिम नाम होने का प्रस्ताव वापस लिया, भाजपा नेताओं ने किया था विरोध”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *