भारत
Advertisement

आईसीसी ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग जारी की है, इसमें भारत की इंग्लैंड पर धमाकेदार जीत असर साफ़ देखा जा सकता है.

भारत

भारतीय क्रिकेट टीम में इंग्लैंड को टेस्ट सीरिज में 3-1 से जबर्दस्त मात दी, जिसके बाद से ही भारत की टीम के सभी खिलाड़ियों की प्रसंसा देश दुनिया में भी हो रही है. दरअसल इस श्रंखला में सभी प्लेयर्स का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है.

Advertisement

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानि आईसीसी ने हाल ही अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट के खिलाडियों की रैंकिंग जारी की है, इस रैंकिंग लिस्ट में भारतीय प्लेयर्स की स्थितियों में बहुत बदलाव हुए हैं. इस सूचि में कई खिलाड़ियों की रैंक में सुधार हुआ है.

अश्विन, अक्षर और सुंदर की रैंकिंग में उछाल

अंग्रेजी बल्लेबाजों के होश उड़ाने वाले भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने गेंदबाजों की रैंकिंग में बहुत अच्छा प्रभाव देखने को मिला है, अश्विन ने न्यूजीलैंड के नील वैगनर को पछाड़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. गोरतलब है की रविचंद्रन अश्विन इस सीरिज में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुने गए थे.

वहीं यदि अक्षर पटेल की बात करें तो 552 अंकों के साथ आठ पायदान की उछाल लेते हुए 30वें नंबर पर पहुंच चुके हैं, बता दें की अक्षर पटेल ने सीरिज के अंतिम टेस्ट मैच में 9 विकेट लिए थे. आईसीसी की इस रैंकिंग में सबसे चौंका देने वाला प्रदर्शन वाशिंगटन सुंदर का देखने को मिला है, सुंदर 39 स्थान की लंबी उछाल के साथ वह 62वें स्थान पर पहुंच चुके हैं.

विराट की रैंकिंग में कोई सुधार नहीं

भारतीय टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराज कोहली का इस सीरिज में प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा, इसलिए उनकी रैंकिंग में कोई उतार अथवा कोई चढ़ाव देखने को नहीं मिला है. विराट की रैंकिंग की बात करें तो वे अपने पांचवें स्थान पर बरकरार हैं. वहीं चेतेश्वर पुजारा अपनी रैंक से लुडकर 13वें स्थान पर चले गए.

इसे भी पढ़ें:-

ऋषभ पंत ने आज शतक के बाद अपने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड

Advertisement

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *