Advertisement

भारत में बनी कोरोना वैक्सीन ब्राजील पहुंचने के बाद ब्राजील के राष्ट्रपति जैर एम बोलसोनारो ने हनुमान जी संजीवनी लाने वाली तस्वीर शेयर की है.

ब्राजील के राष्ट्रपति

कोरोना वैक्सीन का वितरण भारत में शुरू हो चूका है और इसका प्रभाव भी अच्छा साबित हो रहा है, ऐसे में इस वैक्सीन को विदेश भी भेजा जा रहा है जिसमे ब्राजील देश का भी नाम शामिल है.

Advertisement

बता दे की भारत में जब से कोरोना का टीकाकरण आरंभ हुआ है तब से विश्व के सभी बड़े देश जो कोरोना से बहुत प्रभावित हुए हैं वे सभी भारत से कोरोना की वैक्सीन को लेकर संपर्क कर रहे हैं.

ब्राजील के राष्ट्रपति ने कही ये बातें

भारतीय वैक्सीन के ब्राजील रवाना होने के बाद राष्ट्रपति जैर एम बोलसोनारो ने अपने व्यक्तिगत ट्विटर हेंडल से हनुमान जी की संजीवनी लाने वाली तस्वीर को साझा करते हुए “धन्यवाद भारत” कहा.

जैर एम बोलसोनारो ने अपने ट्विट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नमस्कार करते हुए लिखा की “एक वैश्विक बाधा को दूर करने के लिए ब्राजील को एक महान साथी होने का सम्मान है. भारत से ब्राजील को टीके के निर्यात में हमारी मदद करने के लिए धन्यवाद”. ये सब उन्होंने ट्विट में पुर्तगाली भाषा में लिखा है.

ब्राजील के अलवा इन देशों पहुंची स्वदेशी वैक्सीन

भारतीय स्वदेशी वैक्सीन के वितरण के साथ इसकी मांग दुनिया के सभी देशों से हो रही है, इस में ब्राजील के अलावा सबसे पहले मोरक्को भारत की वैक्सीन पहुंची है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुक्रवार को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से भारतीय कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड की 20-20 लाख खुराक ब्राजील और मोरक्को के लिए रवाना हुई थी.

बता दें की भारत बुधवार से ही अपने पड़ोसी देशों जैसे भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यामांर और सेशेल्स को कोविड-19 का टीका ‘कोविशिल्ड’ भेजने वाला है.

इसे भी पढ़ें:-

हिंदू संगठनो के विरोध के बाद तांडव वेबसीरीज के डायरेक्टर ने मांगी माफ़ी

Advertisement

By Sachin

2 thoughts on “ब्राजील के राष्ट्रपति ने हनुमानजी की तस्वीर शेयर कर किया भारत का धन्यवाद, कही ये बातें”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *