CM Yogi

इटावा दौरे के दौरान CM Yogi आदित्यनाथ ने 22 मई को ऐलान किया की 31 मई से पहले उत्तर प्रदेश में खत्म कर देंगें कोरोना (Corona) की दूसरी लहर.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश के वर्तमान CM Yogi आदित्यनाथ ने इटावा और सैफई का 22 मई को दौरा किया. समाचार एजेंसियों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानकारी दी की सरकार कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण की तीसरी लहर से पहले 10 साल से कम उम्र के बच्चों के माता व पिता का टीकाकरण कर देगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इटावा दौरे के दौरान यह भी ऐलान किया की “उनकी सरकार राज्य में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर गंभीर है. बच्चों को संक्रमण के खतरे से हर हाल में सुरक्षा की जाएगी और उत्तर प्रदेश में संक्रमण की तीसरी लहर आने से पहले ही 10 साल से कम आयु के बच्चों के माता व पिता का हर हाल में टीककरण किया जाएगा जिससे बच्चों के संक्रमित होने पर उनके माँ-बाप उनकी सहायता के लिए साथ रह सकें”.

CM योगी आदित्यनाथ ने यह भी बताया की “उत्तर प्रदेश सरकार 31 मई से पहले कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर को कम कर देगी”. इतना ही नहीं, उन्होंने अपने बयान को जारी रखते हुए कहा की “प्रदेश के सभी मेडिकल यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में 300 बेड वाले पीडियाट्रिक वार्ड बनाए जाएंगे, साथ जिला अस्पतालों में भी 25-25 बेड के पीडियाट्रिक वार्ड शुरू होंगे”.

बता दें की CM Yogi आदित्यनाथ ने सैफई स्थित उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा की “जिलों में न्यायिक अधिकारियों, उनके परिजनों और मीडियाकर्मियों के लिए टीकाकरण केंद्रों की स्थापना की जाएगी और लखनऊ और नोएडा में इसकी शुरुआत कर दी गई है और हाई कोर्ट की इलाहाबाद और लखनऊ बेंच में भी टीकाकरण किया जा रहा है”. उन्होंने गाँवों को कोरोना मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाने का निर्देश भी दिए हैं.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

योगी सरकार का बड़ा निर्णय, कोरोना से मृतकों का निशुल्क होगा दाह संस्कार

By Sachin

One thought on “CM Yogi 31 मई से पहले खत्म करेंगें कोरोना की दूसरी लहर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *