जुर्माना
Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बिच खेले गए दुसरे T20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में भारत भले ही जीता, मगर टीम के सभी खिलाड़ियों को 20 फीसदी मैच फ़ीस का जुर्माना देना पड़ा.

जुर्माना

 

Advertisement

मेहमान अंग्रेजों को दुसरे अंतर्राष्ट्रीय T20 मुकाबले में धुल चटाने के बाद भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर का सामना करना पड़ा, दरअसल टीम के सभी खिलाड़ियों पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानि ICC की ओर से मैच फ़ीस से 20 फीसदी जुर्माना वसूला जाएगा.

जीत के बाद भी जुर्माने का कारण

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों पर मैच जितने के बाद भी लगे जुर्माने के पीछे की वजह ICC ने स्लो ओवर रेट को बताया है. टीम इण्डिया को दुसरे T20 मैच में निर्धारित समय से एक ओवर कम फेंकने का दोषी पाया गया और फिर इसके बाद मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने उनपर जुर्माना लगाया है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी गलती और जुर्माने की राशी को स्वीकार कर लिया है.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने औपचारिक रूप से एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा की “भारत को ICC की आचार संहिता के 2.22 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है, इसलिए उनके खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है”. जुर्माने को स्वीकारने के बाद अब टीम इण्डिया पर औपचारिक सुनवाई की भी कोई आवश्यकता नहीं है.

दुसरे मैच में भारत को मिली थी जीत

गुजरात में अहमदाबद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए दुसरे T20 मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकटों से मात दी थी. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने तूफानी पारी खेलते हुए 49 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की सहायता से नाबाद 73 रन बनाए, कप्तान कोहली इस पारी के बदोलत टीम इण्डिया ने बड़ी आसानी से मैच जीतकर सीरिज को 1-1 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया है.

इसे भी पढ़ें:-

भारत ने इंग्लैंड को 7 विकटों से रोंदा, छक्के से जीता मैच

Advertisement

By Sachin

One thought on “जीत के बाद भी भारतीय खिलाड़ियों को 20 फीसदी जुर्माना देना पड़ा”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *