राकेश टिकैत
Advertisement

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर अंबाला में धारा 144 का उल्लंघन करने पर पुलिस ने उनके खिलाफ़ FIR दर्ज की हैं.

जिस समय देश भर में एक दिन में लगभग तीन लाख कोरोना संक्रमितों से भी अधिक मरीज मिल रहे हों, ठीक उसी समय भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की गैर जिम्मेदाराना हरकत देखने को मिल रही हैं, एक ओर जहां सभी सरकारें जनता से हाथ जोड़कर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील कर रही हैं, वहीं दुरी ओर BKU प्रवक्ता ने हजारों लोगों की भीड़ जमा कर रहा है.

राकेश टिकैत पर दर्ज हुआ केस

कोरोना काल में राकेश टिकैत अलग अलग राज्यों में घूम घूमकर अपनी महा पंचायत का आयोजन कर रहा है, बता दें की 2 मई को भी BKU प्रवक्ता अंबाला के धुराली गाँव में किसान मजदूर महापंचायत को संबोधित करने पहुँचे, जिसके लिए वहाँ हजारों की भीड़ जुटाई गई. गोरतलब है की कोरोना के निर्देशों के अनुसार भीड़ इक्कठा नहीं करनी होती मगर यहां हजारों लोग एकजुट हो गए.

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार BKU प्रवक्ता ने इस महा पंचायत में धारा 144 का उल्लंघन किया है. इसी कारण इलाके की पुलिस ने उन पर सख्ती बरतते हुए कार्यवाई भी करी है. बता दें की अंबाला पुलिस ने राकेश टिकैत के ख़िलाफ़ धारा 144 के उल्लंघन करने और महामारी फैलाने के आरोप में धारा 269 और 270 के तहत मुकदमा दर्ज भी किया है.

पहले भी राकेश टिकैत ने कोरोना पर भड़काने का किया था काम

बता दें BKU प्रवक्ता ने 29 अप्रैल को प्रेम नगर में अपनी महा पंचायत दौरान भड़काऊ बयान देते हुए कहा की “Covid-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार किसानों की आवाज को दबाना चाहती है, हम सरकार से बात करने को तैयार हैं, गुजरात में किसान सबसे ज्यादा प्रभावित हैं लेकिन अगर किसानों का मुद्दा नहीं सुलझा तो भाजपा सरकार गुजरात मॉडल को पूरे देश में लागू कर देगी”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

राकेश टिकैत की एक ओर बड़ी धमकी. हमें किसी ने छेड़ा तो होगी सुताई

Advertisement

By Sachin

One thought on “राकेश टिकैत पर अंबाला में धारा 144 का उल्लंघन करने पर हुई FIR”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *