Google pixel 6

Google Pixel 6 जल्द ही लॉन्च होने वाला हैं. जिसके संभावित स्पेसिफिकेशन्स देखकर उड़ने वाली है Apple और Samsung जैसी बड़ी स्मार्टफोन कम्पनियों की नींद. आप भी जानिए इस बार Google अपनी pixel सीरिज में क्या कुछ ख़ास देने वाला हैं.

Google pixel 6

गूगल पिक्सेल 6 (Google pixel 6) बहुत ही एडवांस कैमरा सेटप होने वाला हैं. जो की vivo की तरफ़ से आए सबसे बेहतरीन कैमरा सेटप वाले स्मार्टफोन vivo x60 सीरिज को पीछे छोड़ने वाले हैं. Google की इस सीरिज के स्मार्टफोन्स में सबसे ख़ास कैमरा ही होने की उम्मीद हैं.

PM मोदी ने कोरोना महामारी से अनाथ हुए बच्चों को दी खुशियों की सौगात

Google pixel 6 सीरिज के कैमरा की लीक स्पेसिफिकेशन्स

लिक्स्टरस के अुनसार, Google Pixel 6  सीरिज में Gimbal steady camera mode होने की पूरी सम्भावना है साथ ही इनके अंदर Samsung के बड़े कैमरा सेंसरस का उपयोग हो सकता हैं. साथ में Google की Custom NPU यानि की Neural processing unit और ISP जो की Image signal processor होता है, इन दोनों एडवांस कैमरा सिस्टम भी Google के इन नए स्मार्टफोन में मिल सकते हैं. साथ ही इसके वीडियो रिकॉर्डिंग में भी सुधार लाने का दावा भी किया गया हैं.

स्मार्टफोन की अन्य सम्भावित स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Pixel 6 और 6 Pro के कंपनी के इन-हाउस चिप, कोडनेम व्हाइटचैपल (Whitechapel) से लैस होने की उम्मीद हैं. जो की 5nm (5 nanometer) प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर आधारित होने और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर के बराबरी करता हैं. इस सीरिज के स्मार्टफोन की डिस्प्ले की बात करें तो यह 120hz रिफ्रेश रेट के साथ सुपर अमोलेड (sAMOLED) होने की पूरी सम्भावना हैं.

 

फोन के लुक (look) में भी बड़े बदलाव की उम्मीद हैं. यानि की स्मार्टफोन दिखने में कैसे होने वाले है  ये एक बड़े रैक्टेंगुलर कैमरा बम्प के साथ आने की संभावना रखते हैं जिसकी तुलना लगभग हम Poco M3 या Mi 11 Ultra के कैमरा बम्प से कर सकते है और एक ट्राई कलर स्कीम के साथ आ सकते हैं. यह स्क्वायर शेप कैमरा सेटअप को अलविदा कहेगा जिसे हम पिछले काफ़ी समय से देख रहे थे. सामने की तरफ़ ऊपर बाएं कोने के बजाय बीच में एक पंच-होल मिल सकता हैं. जिसमें सेल्फी कैमरा होने वाला हैं.

Google pixel 6

आपको बता दें की कम्पनी ने इस सीरिज की लॉन्च डेट का खुलासा अभी तक नहीं किया हैं. लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार यह इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकते हैं. यानि की 2021 के नवम्बर या दिसम्बर महीने में इस सीरिज के स्मार्टफोन मार्किट में आने की पूरी सम्भावना हैं.

यही वो कारण है जिसकी वजह से बंद हो रहे है Facebook, Twitter और Instagram

यह भी पढ़ें :-

वाट्सऐप ने ठोका भारत सरकार पर केस, लगाया संविधान के खिलाफ़ जाने का आरोप

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *