मोईनुद्दीन
Advertisement

गोरखपुर पुलिस ने लव जिहाद के आरोपी मोईनुद्दीन को गिरफ्तार किया है, मुन्नू यादव बनकर धोखे से हिंदू लड़की को प्यार के जाल में फंसाकर की थी शादी.

मोईनुद्दीन

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से लव जिहाद का मामला सामने आया है, पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आरोपी मोईनुद्दीन ने अपना नाम बदलकर हिंदू लड़की को धोखे से अपने प्यार के जाल में फंसाकर उससे मंदिर में शादी कर ली थी.

Advertisement

मोईनुद्दीन से मुन्नू यादव बना

यूपी के संतकबीर नगर के भेलाभार गांव के रहने वाले एक 30 वर्षीय दुकानदार मोईनुद्दीन ने एक 20 वर्षीय हिंदू लड़की के साथ लव जिहाद करने के लिए अपना नाम बदलकर मुन्नू यादव बनकर उसके सामने गया और उसे अपने प्यार के ढोंग में फसाकर उसको घर से भगाकर एक मंदिर में उससे शादी कर ली.

आरोपी युवक शनिवार को अपनी दूसरी शादी रचाने जा रहा था, लेकिन शिकायत दर्ज होने के बाद गोरखपुर पुलिस ने तत्काल कार्यवाही आरंभ की ओर युवक मोईनुद्दीन को भी गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

मोईनुद्दीन पर युवती ने लव जिहाद का आरोप लगाया

गोरखपुर की रहने वाली हिंदू युवती ने पुलिस को बताया की मोईनुद्दीन नामक व्यक्ति ने अपना नाम बदलकर उसे मुन्नू यादव बनकर धोखे से घर से भगाकर शादी कर ली, बाद में धीरे धीरे उसकी सच्चाई सामने आ गई. विरोध करने पर उसने युवती के साथ मार पिट शुरू कर दी थी. युवती के आरोप के मुताबिक मुस्लिम व्यक्ति ने उससे अपना धर्म परिवर्तन करने के लिए जबरदस्ती भी की थी.

धर्म परिवर्तन करने से इनकार करने पर व्यक्ति ने हिंदू लड़की के साथ मारा पिटी शुरू की तो लड़की उसके चंगुल से भागकर गोरखपुर अपने माता पिता यहां पुन: आ गई. हाल ही में उसके दुसरे विवाह की सुचना मिलने पर युवती ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई और पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके उस पर ‘धर्म परिवर्तन प्रतिषेध ऐक्ट 2020’ के तहत केस दर्ज किया है.

इसे भी पढ़ें:-

मौलवी और उसके चेलों ने 16 माह तक किया महिला का बलात्कार, जानिए पूरा मामला

Advertisement

By Sachin

One thought on “गोरखपुर पुलिस ने मोईनुद्दीन को किया गिरफ्तार, नाम बदलकर हिंदू लड़की से की थी शादी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *