भारत
Advertisement

पांच मैचों की T20 सीरिज में भारत ने वापसी करते हुए अंग्रेजों को 7 विकटों से करारी मात दी है, विराट के विराट छक्के भारतीय से टीम को मिली ये जीत.

भारत

गुजरात के अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बिच खेले गए दुसरे T20 मैच में भारत ने अंग्रेजों को 7 विकेटों से धुल चटाई है. भारतीय टीम में पहले मैच में खेलने वाले कई खिलाड़ियों को इस मैच से बाहर किया गया था और ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू भी किया.

Advertisement

भारत बना टॉस में बॉस

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने आज टॉस जीता और अंग्रेजी महमानों को पहले बेटिंग करने को आमंत्रित किया. टीम इंडिया की बोल्लिंग आज भी उतनी अच्छी नहीं दिखी, लिहाजा अंग्रेजी बल्लेबाजों भारतीय टीम के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ठीक ठाक रही क्योंकि सलामी बल्लेबाज के. एल. राहुल आज फिर फ़ैल हुए. मगर उनके साथ ओपनिंग करने उतरे इशान किशन ने आज कमाल का प्रदर्शन किया, अपने डेब्यू मैच में किशन ने 32 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 4 छक्कों की सहायता से 56 रनों की ताबड़तोड़ पारी से कप्तान कोहली और टीम का मनोबल बढ़ाया.

भारत के कप्तान कोहली का विराट प्रदर्शन

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बिच खेले गए इस दुसरे T20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन सराहनीय रहा, लगभग सभी बल्लेबाजों ने अपना अपना योगदान दिया. इस सूचि में ऋषभ पंथ का भी नाम शामिल है क्योंकि उन्होंने इस मैच में 13 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 26 रनों की पारी खेली. लेकिन कुछ बेट्समेन नाकामयाब भी साबित हुए.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए छक्के के साथ टीम को अंततः जीत दिलाई, विराट ने इस मैच में 49 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों और 3 छक्कों के साथ शानदार नाबाद 73 रन बनाए.

इसे भी पढ़ें:-

उत्तराखंड पुलिस ने कप्तान कोहली का उदाहरण देकर दिया जनहित संदेश, आप भी पढ़कर हंसोगे

Advertisement

By Sachin

One thought on “भारत ने इंग्लैंड को 7 विकटों से रोंदा, छक्के से जीता मैच”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *