इजरायल

इजरायल और फिलिस्तीन और फिलिस्तीन के बीच जंग तेज हो चुकी हैं. फिलिस्तीन के गाजा पट्टी के उत्तरी और पूर्वी हिस्से में इजरायली सीमा पर तैनात तोपों से लगभग 40 मिनट तक गोलाबारी की गई.

इजरायल

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जंग रुकने का नाम ही नहीं ले रही हैं. ऐसा लग रहा है की 2 देश और 2 धर्मों के बीच हो रही इस जंग का अंत तभी होगा जब किसी एक का इस दुनिया से नामुनिशन मिट जाएगा. Israel ने आज जंग को की रफ़्तार को तेज करते हुए युद्ध के मैदान तोपों को उतार दिया हैं. Israel ने गाजा में जमीन के नीचे सुरंग में बनाए गए हमास के ठिकानों को नष्ट करने के लिए तोपों से भीषण बमबारी की. Israel की तोपों ने लगभग चालीस मिनट तक गोले बरसाए. इस बीच इजरायल का कहना है की हम पर लेबनान की तरफ़ से भी हमले किए गए हैं. इस पर से लेबनान ने इनकार किया हैं.

Corona के कारण अनाथ हुए बच्चों को शिवराज सरकार प्रति माह देगी ₹5000

फिलिस्तीन अधिकारी का कहना है की इस लड़ाई में अब तक हमारे निर्दोष 119 देशवासियों की मौत हो गई हैं. इनमें से 31 बच्चे और 19 महिलाएं भी शामिल हैं. वहीं दूसरी तरफ़ बात करें इजरायल में मरने वाले लोगों की तो वहां पर अभी तक 19 लोगों की मृत्यु हो चुकी है जिनमें से सिर्फ 6 निर्दोष देशवासी हैं. अगर युद्ध इसी तरह से चलता रहा तो इन मोतों का आंकड़ा लाखों में होने की उम्मीद हैं.

Nora Fatehi ने कहा ‘रमजान के महीने में भी इजरायल फिलिस्तीनयों को बेघर कर रहा है’

गाजा पट्टी में अब तक नहीं गुस्सी इजरायल की सेना

वहां का माहोल इतना गर्म हो चूका है, इजरायल ने धुंवधार हमला कर रखा हैं. फिर भी इजरायल का यह कहना है की हम अभी तक फिलिस्तीन की सीमा में नहीं गए हैं. इस बात को इजरायल के सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कोनरिकस ने कहा हैं. उन्होंने कहा की ‘हमारी कार्रवाई में 160 हवाई जहाज, जमीनी सेना भाग ले रही हैं. टैंकों ने कुछ समय विशेष निशाने बनाकर गोले बरसाए हैं, लेकिन हम गाजा पट्टी में अब तक घुसे नहीं हैं.

यह भी पढ़ें :-

पंगा इजरायल और फिलिस्तीन में, और विवाद भारत में. अब इस पर कंगना, इरफ़ान आमने-सामने 

By Sachin

One thought on “इजरायल ने तेज की जंग की रफ़्तार, तोपों से हुए हमले, 119 लोगों की मौत”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *