2024

हरियाणा के हिसार में हुई किसानों के प्रदर्शन को संबोधित करते हुए BKU प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा की “हम किसान आंदोलन 2024 तक जारी रखेंगें”.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 24 मई को हरियाणा के हिसार में किसानों द्वारा एक विरोध प्रदर्शन किया गया, जिसका नेतृत्व भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किया. बता दें की ये विरोध प्रदर्शन 16 मई को प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ हुई हिंसक झड़प के बाद पकड़े गए प्रदर्शनकारियों पर मुकदमों के विरोध में किया गया.

इस विरोध प्रदर्शन में प्रशासनिक गाइड लाइनों को तोड़ते हुए हजारों की संख्या में लोगों ने जमावड़ा लगाया और अधिकतर ने तो मास्क भी नहीं पहना हुआ, यहां तक की खूब BKU के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भी अपने मुंह और नाक से मास्क हटाया रखा था, गोरतलब है कोरोना के कारण दो किसानों की मौत दिल्ली में हो चुकी हैं उसके बावजूद भी इतनी लापरवाही देखने को मिली. टिकैत ने इस जमा भीड़ का भी पूरा ठीकरा सरकार पर ही फोड़ दिया.

बता दें की इस दौरान राकेश टिकैत ने अपने संबोधन में यह बात स्पष्ट करी की यह आंदोलन अब जल्दी खत्म नहीं होगा, उन्होंने कहा की “हम 2024 तक आंदोलन करते रहेंगे”. उनके ऐसे बयान से ये अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं की 2024 के लोकसभा चुनावों तक राकेश टिकैत इस आंदोलन को जारी रखने वाले हैं. टिकैत ने यह भी कहा की “सरकार किसानों पर जुल्म कर रही है, किसान अपना हक माँग रहे हैं”.

हिसार में इस विरोध प्रदर्शन की वजह की बात करें तो 16 मई को यहां प्रदर्शकारियों ने पुलिस के साथ हिंसात्मक झड़प की थी, जिसके बाद पुलिस के कार्रवाई करते हुए 300 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी और 80 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया. इसी का विरोध करने राकेश टिकैत और कई अन्य किसान नेता यहां एकत्रित हुए.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

राकेश टिकैत की एक ओर बड़ी धमकी. हमें किसी ने छेड़ा तो होगी सुताई

By Sachin

2 thoughts on “किसान आंदोलन 2024 तक जारी रखेंगें –राकेश टिकैत”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *