बंगाल चुनाव तारीखों
Advertisement

बंगाल चुनाव तारीखों का आज चुनाव आयोग की तरफ़ से ऐलान कर दिया गया हैं. इन तारीखों के ऐलान के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री घबराई हुई नज़र आई.

बंगाल चुनाव तारीखों
पश्चिम बंगाल चुनाव तारीखें

पश्चिम बंगाल और अन्य तीन राज्यों के साथ-साथ एक केंद्र शासित प्रदेश में 2021 के विधानसभा चुनावों की डेट्स का ऐलान कर दिया गया हैं. चुनाव आयोग ने अध्यक्ष (मुख्य आयुक्त) सुनील अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शुक्रवार को इन तारीखों का ऐलान किया है. ऐसे बाकी राज्यों की बात ना करते हुए हम सिर्फ पश्चिम बंगाल की बात करते हैं. पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव आयोजित किए गए हैं और वहां पर हर बार चुनावों में हो रही हिंसा को ध्यान में रखते हुए इस बार चुनावी नियमों में भी बदलाव किया गया हैं.

बंगाल चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद मुख्य मंत्री ममता बनर्जी घबराई हुई नज़र आई. ममता बनर्जी ने चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कहा की बीजेपी अपना खेल खेलने के लिए इतने चरणों में चुनाव करवा रही हैं. ममता बनर्जी ने कहा की ‘बंगाल में एक ही चरण में चुनाव होना चाहिए. ये 23 दिन बीजेपी को खेल खेलने के लिए दिए गए है क्या?’ इस तरह की बाते ममता के मुंह से आज तक नहीं की उनकी बातों में घबराहट साफ़ दिख रही हैं.

Advertisement

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग और बीजेपी पर सवाल उठाते हुए कहा की ‘चुनाव आयोग बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा हैं’. प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के बारे में ममता बनर्जी बोलती है की ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं, अपने पैसों की ताकत का इस्तेमाल ना करें बीजेपी’. ममता बनर्जी की ऐसी बातों से ये पता चल रहा है की वह चुनावी तारीखों से काफ़ी खफ़ा हैं. बहरहाल आपको बता दें की पश्चिम बंगाल के साथ-साथ असम, केरल और तमिलनाडु इन तीन राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं. साथ ही पुडुचेरी में भी चुनाव होंगे जो की एक केंद्र शासित प्रदेश हैं.

यह भी पढ़ें :-

पीएम मोदी ने दिया कांग्रेस को ऐसा जवाब जिसे वो जिन्दगी भर नहीं भुला पाएगी

Advertisement

By Sachin

One thought on “बंगाल चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद घबराई ममता, चुनाव आयोग पर उठाए सवाल”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *