मौलाना
Advertisement

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के मौलाना इरशाद रशीद ने सभी भारतीयों से माफ़ी मांगी है, उसने सफाई देते हुए एक वीडियो बनाकर माफ़ी मांगी है.

विश्व के सबसे प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग यानि की सोमनाथ ज्योतिर्लिंग पर अपनी टिप्पणी देते हुए एक इरशाद रशीद के एक वीडियो शूट किया, बाद में यह वीडियो वायरल भी हो गया. बता दें सोमनाथ मंदिर समुद्र किनारे स्थित है और तट से ही इरशाद रशीद ने वीडियो शूट किया था.

पत्रकार जनक दवे ट्वीट करके जानकारी साझा करते हुए कहा की “सोमनाथ पुलिस ने एक मौलाना के खिलाफ FIR दर्ज करते हुए उसे पकड़ने की कोशिशें तेज कर दी है, सोमनाथ मंदिर पर अबतक हुए हमलों का जिक्र करते भड़काऊ बातें मौलाना ने अपने वीडियो के जरिए शेयर की थी, मिली जानकारी के मुताबिक मौलाना की पहचान हो चुकी है, उसे जल्द गिरफ्तार किया जायेगा”.

मौलाना ने सोमनाथ मंदिर पर की टिप्पणी

सोमनाथ मंदिर के तट से शूट किए वायरल वीडियो में इरशाद रशीद कहता है की “बिस्मिल्लाह ए रहमान ए रहीम, आज हम आए हैं सोमनाथ मंदिर जो गुजरात में होता है और जिसे कभी महमूद गजनवी और मोहम्मद इब्ने काजिम ने ‘फतह’ किया था”. बाद में उसने सोमनाथ मंदिर को भी वीडियो में दिखाया.

इसके बाद उसने वीडियो में समुद्र को दिखाते हुए कहा की “ये दरिया पाकिस्तान से भी जुड़ता है, ये वही सोमनाथ मंदिर है जिसे आप देख रहे हैं, जिसे महमूद गजनवी ने तबाह किया था, उसका इतिहास आप पढ़ते हैं, मुस्लिमों का जो इतिहास है, वो काफी सुनेहरा इतिहास है, हमें किसी के सामने दबने या झुकने की भी कोई ज़रूरत नहीं है, अलहमदुलिल्लाह हमारे पूर्वजों ने बड़े-बड़े कारनामे किए थे, हमें उन कारणों को खुद भी पढ़ना चाहिए और दूसरों को भी पढ़ाना और दिखाना भी चाहिए”.

मौलाना ने अब समस्त भारतियों से मांगी माफ़ी

वीडियो के वायरल होने के बाद अब इरशाद रशीद ने एक ओर वीडियो जारी करके सभी भारतीयों से माफ़ी मांगी है, उसने अपनी सफाई में कहा की “मेरा इरादा भारतीयों या मेरे गुजराती भाइयों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाना या हिंदू पूजा स्थल का अपमान करना नहीं था, चाहे मंदिर हो या मस्जिद हो या चर्च हो, यह सभी हमारे पूजा स्थल हैं”.

फिर वीडियो में माफ़ी मांगते हुए बोला की “मेरा इरादा मंदिर का अपमान करने या किसी की भावनाओं को ठेस पहुँचाने का नहीं था, यदि फिर भी किसी भाई को बुरा लगा हो तो मैं अपने ह्रदय की गहराइयों से समस्त भारतीयों से क्षमा मांगता हूं”.

इसे भी पढ़ें:-

मौलवी और उसके चेलों ने 16 माह तक किया महिला का बलात्कार, जानिए पूरा मामला

Advertisement

By Sachin

2 thoughts on “मौलाना इरशाद रशीद ने भारतीयों से मांगी माफ़ी, सोमनाथ मंदिर पर की थी टिप्पणी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *