कोरोना
Advertisement

कोरोना ने चलते योगी के उत्तर प्रदेश के 7 जिलों में आज से नाईट कर्फ्यू शुरू हो रहा है, इसके अलावा इनमें कई तरह की पाबंदीयां भी निश्चित गई हैं.

देश भर में कोविड 19 की दूसरी लहर ने केहर बरसाना शुरू कर दिया है, अब तक लगभग सभी राज्य इसकी चपेट में आ गए हैं. कई राज्यों में तो संपूर्ण नाईट कर्फ्यू भी लगाए जा चुके हैं और कुछ राज्यों के केवल कुछ इलाकों में ही नाईट कर्फ्यू की घोषणा की गई है. बता दें की छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में तो 10 दिनों तक के लॉकडाउन का भी ऐलान किया गया है.

कोरोना

Advertisement

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का कहर

योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश में भी कोरोना ने कोहराम मचाना शुरू कर दिया है, बता दें की राज्य में बुधवार को कोविड 19 के कुल 6 हजार 23 नय मामले दर्ज किए गए थे. वहीं इस जानलेवा महामारी के दुसरे केहर ने 40 लोगों की जाने ले ली हैं.

राज्य में अब तक मरीजों के ठीक होने की बात करें तो यह आंकड़ा चौंकाने वाला है, यूपी में अब 6 लाख 4 हजार 979 मरीज इस बीमारी ठीक हो चुके हैं और अब तक केवल 8 हजार 964 लोगों की ही मौत हुई हैं. यदि मौजूदा केसेस की बात करें तो अभी राज्य में कुल 31 हजार 987 कोविड 19 के मरीज हैं.

कोरोना के कारण इन 7 जिलों में नाईट कर्फ्यू का ऐलान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोरोना महामारी के आतंक को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में सख्त निर्णय लेने का फैसला किया है, उन्होंने राज्य के 7 जिलों में नाईट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है. इसके अंतर्गत रात 10 बजे से लेकर सुबह के 5 बजे तक लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी.

इन 7 जिलों में लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद और मेरठ जैसे शहरों के नाम भी शामिल हैं. यह नाईट कर्फ्यू 8 अप्रैल से 17 अप्रैल तक रहने वाला हैं, इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े लोगों को वैध पहचान पत्र के साथ आवाजाही की अनुमति होगी और नाइट कर्फ्यू का नियम तोड़ने पर पुलिस कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.

इसे भी जरुर पढ़ें:-

कर्फ्यू को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने योगी सरकार को लगाई फटकार

Advertisement

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *