Advertisement

सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कोंफ्रेंस कर दिल्ली में एक हफ्ते के सम्पूर्ण लॉकडाउन की करी घोषणा, कोरोना की बेकाबू रफ्तार को देखते लिए निर्णय.

दिल्ली में आज रात से सम्पूर्ण लॉकडाउन

मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में प्रेस कोंफ्रेंस कर दिल्ली में सम्पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया, उन्होंने कहा की “हमने जनता से कभी भी कोई झूठ नहीं बोला, जिस तरह के हालात हैं हमने हमेशा सही जानकारी दी है, दिल्ली के अंदर कोरोना की स्थिति काफी गंभीर है, रोजाना ज्यादा केस आने के बाद दिल्ली में बेड और ऑक्सीजन की काफी कमी हो रही है, इसके लिए हमने केंद्र सरकार से मदद मांगी है और इस समय दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था अपनी सीमा पर पहुंच गई है”.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीएम केजरीवाल ने कोरोना के खतरे को लेकर राज्यपाल अनिल बैजल के साथ एक बैठक में लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया. बैठक के बाद केजरीवाल ने प्रेस कोंफ्रेंस करके लॉकडाउन का ऐलान किया, यह लॉकडाउन आज रात 10 बजे से शुरू होगा और अगले सोमवार यानि की 26 अप्रैल सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा.

प्रेस कोंफ्रेंस के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा की “लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं चलती रहेंगी, इस दौरान शादियों के लिए लोगों को ई-पास दिया जाएगा, हालांकि कार्यक्रम में सिर्फ 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी और आवश्यक सेवाओं के अलावा फूड सर्विस और मेडिकल सर्विस जारी रहेंगी, इसको लेकर जल्द ही एक विस्तृत आदेश जारी किया जाएगा”.

दिल्ली में शराब की दुकानों पर लगी भारी भीड़

अरविंद केजरीवाल ने जब से लॉकडाउन का ऐलान किया, तब से दिल्ली के शराब के ठेकों पर भारी भीड़ का जमावड़ा होना शुरू हो गया है. लोग शराब की दुकानों से शराब की पेटियां घर लेके जा रहे हैं, ऐसा इसलिए हो रहा क्योंकि आज रात 10 बजे से 6 दिनों के लॉकडाउन होने के डर से लोगों शराब लेने पहुंच गए.

दिल्ली

जानकारी दे देवें की कुछ दुकानों पर हालात बेकाबू होने के कारण कई दुकानों को बंद भी करवाया गया, दिल्ली के अस्पतालों में बेड और ओक्सीजन की कमी है वहां भी भीड़ है और शराब की दुकानों पर भी भीड़ है. बता दें की पिछले वर्ष भी अनलॉक प्रक्रिया के दौरान के ऐसा ही मंजर देखने को मिला था.

इसे भी जरुर पढिए:-

क्या फिर लगेगा लॉकडाउन,गृहमंत्री अमित शाह ने दिया ये जवाब

Advertisement

By Sachin

3 thoughts on “दिल्ली में एक हफ्ते के लॉकडाउन का ऐलान, शराब की दुकानों पर भीड़”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *