रायपुर
Advertisement

कोरोना के तेजी से बढ़ते हुए मामले को गंभीरता से लेते हुए छतीसगढ़ की राजधानी रायपुर के प्रसाशन ने क्षेत्र में लॉकडाउन लगाने का फैसला कर लिया है.

देश में कोरोना नामक महामारी एक बार फिर घर करने लगी है. बता दें की देश भर में वैक्सीनेशन भी लगातार जारी है, लेकिन बढ़ती लापरवाही के कारण कोरोना को फिर कहर बरसाने का मौका मिल गया है. इसके बचाव के लिए कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू और कड़े नियम लागु किए गए हैं.

रायपुर

Advertisement

रायपुर में 10 दिनों तक लगेगा लॉकडाउन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 10 दिनों तक के लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है, जिले के प्रशासन ने यह निर्णय कोरोना की गंभीरता को मध्य नजर रखते हुए लिया गया है. बता दें की यह लॉकडाउन 9 अप्रैल 2021 के शाम 6 बजे से लेकर 19 अप्रैल 2021 के सुबह 6 बजे तक रहेगा. क्षेत्र में एक ही दिन में सबसे ज्यादा 2 हजार 821 कोरोना के नय मामले मिलने पर प्रशासन ने ऐसे शख्त कदम उठाए हैं.

जिला कलेक्टर ने महामारी को तेजी से बढ़ते हुए देखकर लॉकडाउन का फैसला लिया है, बता दें की इसमें 55 वर्ष से अधिक के कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को घरेलू आइसोलेशन की इजाजत नहीं होगी. इतनी आयु के लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया जाएगा और फिर सही होने तक वहीं पर ही इलाज किया जाएगा.

रायपुर में लगने वाले लॉकडाउन के नियम

10 दिनों के इस लॉकडाउन में कुछ नियमों को भी निश्चित किया गया, इस दौरान शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी. इसके अलावा जिले के सभी शासकीय और अर्द्ध-शासकीय कार्यालय, बैंक आदि भी बंद ही रहेंगे. इंडस्ट्रीज को ये छूट दी गई है कि यदि लेबर फैक्ट्री के अंदर ही रहती है तो उसका संचालन किया जा सकता है, इसके अलावा सभी धार्मिक स्थलों को भी बंद करने के लिए कहा गया है.

इसे भी पढ़ें:-

अमित शाह को मारने का बन चूका है प्लान, जानिए कब और कहां?

Advertisement

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *