Rajsthan

राजस्थान (Rajsthan) के सांगानेर में प्रशासन ने हिंदू मंदिरों से लाउडस्पीकर जबरन बंद करवा दिए हैं, जबकि दूसरों के यहां दिन में 5 बार बजाया जाता हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के विधायक और जयपुर के पूर्व मेयर अशोक लाहोटी ने 24 मई 2021, सोमवार को जयपुर पुलिस आयुक्त को एक पत्र लिखा, इस पत्र में उन्होंने पुलिस से पूछा की सांगानेर, जयपुर में स्थित सभी हिंदू मंदिरों में लाउडस्पीकर को जबरन बंद करने का कारण बताएं और इसी क्षेत्र में अन्य धार्मिक संस्थानों को इसके उपयोग की अनुमति दी गई है.

बता दें की भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर उस पत्र को शेयर करते हुए CM अशोक गहलोत को कहा की “Rajsthan के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लॉकडाउन की आड़ में भांकरोटा, सांगानेर में प्रशासन हिंदू मंदिरों में आरती पूजा के लाउडस्पीकर जबरन बंद करवा रहे हैं, जबकि सामने दूसरे धर्मस्थलों पर दिन में 5 बार बज रहे हैं. यह जनता बर्दाश्त नही करेगी”. उन्होंने यह पत्र पुलिस विभाग को भेजा.

भारतीय जनता पार्टी के विधायक अशोक लाहोटी ने पत्र के जरिए राज्य सरकार और प्रशासन की हिप्पोक्रेसी को दर्शाया. उन्होंने कहा की “अगर लॉकडाउन के चलते यह नियम लागू किया गया है तो सभी धार्मिक संस्थाओं को इसका पालन करना चाहिए”. उन्होंने आगे पूछा की “उनके निर्वाचन क्षेत्र भांकरोटा के वार्ड संख्या 65 में कई हिंदू मंदिर हैं, जिन्हें स्थानीय पुलिस द्वारा दैनिक आरती के लिए लाउडस्पीकर का उपयोग नहीं करने का आदेश दिया गया है. हालाँकि वहीं आस-पास के अन्य धर्म से संबंधित स्थल पर दिन में पाँच बार लाउडस्पीकर बजते हैं. धर्म के आधार पर भेदभाव होने के कारण क्षेत्र की जनता में प्रशासन के प्रति रोष व्याप्त है”. विधायक अशोक लाहोटी ने पुलिस से क्षेत्र में अन्य धार्मिक संस्थानों में लाउडस्पीकर के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह भी किया.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

राजस्थान सरकार ने बताई थी 3918 मौतें, वहीं से उठी 14482 अर्थियां

By Sachin

One thought on “Rajsthan: हिंदू मंदिरों से लाउडस्पीकर जबरन बंद, दूसरों के बजता है 5 बार”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *