Advertisement

भारतीय किसान यूनियन यानि BKU के प्रवक्ता राकेश टिकैत को धमकियां देना पड़ा महंगा, बिहार के मुजफ्फरपुर में एक वकील ने कोर्ट में ठोका केस.

वर्ष 2020 के नवंबर महीने से राजधानी दिल्ली के बोर्डर पर नय कृषि कानूनों को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है, इसमें सबसे अधिक यदि कोई चर्चा में है तो वो है भारतीय किसान यूनियन और उसके प्रवक्ता राकेश टिकैत.

राकेश टिकैत

Advertisement

राकेश टिकैत की धमकियां उन्हें महंगी

हाल ही में प्रदर्शन के नाम पर बी. के. यू. प्रवक्ता अलग अलग राज्यों में जाकर भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं देने की अपील कर रहे हैं. इसी दौरान वे अपने भाषणों में बोलने मर्यादा खो देते हैं और भड़काऊ बयान बाजी करने लगते हैं, वे अक्सर केंद्र सरकार को कानून वापस नहीं लेने के लिए धमकियां देते नजर आ चुके हैं.

बता दें की राकेश टिकैत की धमकियां उन्हें महंगी पड़ने लग गई, दरअसल बिहार के मुजफ्फरपुर से उनके उपर केस दर्ज किया गया है. यह केस इनके धमकी भरे बयान और भड़काऊ भाषणों को लेकर किया गया है. बता दें की ये केस सुधीर कुमार ओझा नामक एक वकील ने दर्ज करवाया है.

राकेश टिकैत पर बिहार में केस दर्ज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय किसान यूनियन यानि BKU के प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत बिहार के मुजफ्फरपुर सुधीर कुमार ओझा नामक युवक ने केस दर्ज करवाया है, ये केस करते हुए सुधीर कुमार ने किसान नेता पर आरोप लगाया की “टिकैत ने खुलेआम धमकी भरे बयान दिए हैं, जिससे अराजकता फैल जाएगी”. बता दें की यह केस उन्होंने गुरुवार को दर्ज करवया था.

इस केस का मुख्य कारण बताते हुए सुधीर ने कहा की “दौसा राजस्थान में आयोजित महापंचायत में टिकैत ने खुलेआम धमकी भरा बयान देते हुए कहा था कि अगर सरकार किसान आंदोलन की बात नहीं सुनती है तो देश के 16 राज्यों में विद्युत कनेक्शन काट दिया जाएगा”.

उन्होंने अपने बयान को जारी रखते हुए कहा की “यदि ऐसा कुछ भी होता है तो 16 राज्यों में अँधेरा छा जाएगा और देश की व्यवस्था चरमरा जाएगी और इससे देशवासियों की निजी जिंदगियों पर भी असर पड़ेगा, इसके अलावा देश भर में अराजकता भी फैलेगी और उपद्रव भी बढ़ेगा, ऐसे बयान राष्ट्रीय एकता पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं”.

इसे भी पढ़ें:-

सिक्खों के एक संगठन ने RSS संघ पर प्रतिबंध की करी मांग

Advertisement

By Sachin

One thought on “राकेश टिकैत की धमकियां पड़ी उसी पर भारी, बिहार में केस दर्ज”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *