Realme X7 Max

Realme X7 Max 5G भारत में आज लॉन्च हो चूका हैं. इसमें दुनिया का सबसे बहतरीन और दमदार processor मेसे एक MediaTek Dimensity 1200 लगा हुआ हैं. आइए जानते है दमदार processor के अलावा और क्या कुछ मिलता है इस स्मार्टफोन में.

Realme X7 Max

आज Realme ने भारत में मिड रेंज स्मार्टफोन में तहलका मचा दिया हैं. क्योंकि रियलमी ने आज भारत में लॉन्च किया है MediaTek Dimensity 1200 processor के साथ आने वाला स्मार्टफोन Realme X7 Max 5G. यह भारत का पहला स्मार्टफोन है, जो MediaTek Dimensity 1200 प्रोसेसर के साथ आता हैं. यह कंपनी का एक प्रीमियम फोन है, जिसकी कीमत 27 हजार रुपये से कम हैं. रियलमी का यह स्मार्टफोन हाल ही में लॉन्च हुए OnePlus, Xiaomi और Vivo के स्मार्टफोनस को कड़ी टक्कर देगा. आपको बता दें की Realme X7 Max 5G की कीमत 26,999 रुपये से शुरू होती हैं. इसका एक 12GB रैम और 256GB स्टोरेज विकल्प भी हैं जिसकी कीमत 29,999 रुपये हैं.

‘उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना’ की हुई घोषणा

ये है इस स्मार्टफोन के सारे स्पेसिफिकेशन्स

  • इसमें 6.43-इंच का सैमसंग सुपर एमोलेड फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है, जो 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट, 360 हर्ट्ज़ टच सैम्पलिंग रेट और 91.7 प्रतिशत स्क्रीन-टू बॉडी रेशियो के साथ आता हैं.
  • रियलमी एक्स7 मैक्स 5जी (Realme X7 Max 5G) के सॉफ्टवेयर की बात करें तो यह स्मार्टफोन Realme UI 0 पर चलने वाला हैं और यह Android 11 के साथ आता हैं. जो दोनों का साथ में आना एक बढ़िया कॉम्बिनेशन होता है स्मार्टफोनस में.
  • परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें MediaTek Dimensity 1200 प्रोसेसर (processor) मिलता हैं, जो की बहुत पावरफुल हैं और साथ ही साथ इसमें ARM G77 MC9 जीपीयू और 12 जीबी तक रैम और 256 जीबी तक UFS 1 स्टोरेज के साथ आता है जो की इस स्मार्टफोन को कई सालों तक बिना लेक किए परफोर्म करने पर मजबूर कर देगा.
  • स्मार्टफोन के कैमरा सेटप के बारे बात की जाए तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटप दिया गया हैं. ये तीनों कैमरा कुछ इस प्रकार से है की पहला कैमरा 64 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/8 हैं. इसके 64 मेगापिक्सल वाले कैमरे में Sony का Sony IMX682 सेंसर का इस्तमाल किया गया हैं. इस स्मार्टफोन के कैमरा सेटअप में अन्य कैमरा की बात करें, तो सेकंडरी कैमरा f/2.3 अपर्चर और 119 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू से लैस 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस हैं और तीसरा कैमरा f/2.4 अपर्चर से लैस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो हैं. इसमें एक सेल्फी कैमरा दिया गया है जो की 16 मेगापिक्सल का हैं.
  • गेम्मेर्स के लिए इस फ़ोन में ख़ास कुलिंग सिस्टम दिया गया हैं. इसमें स्टेनलैस स्टील वेपोर कूलिंग सिस्टम भी दिया है और कंपनी का दावा है कि यह पारंपरिक कॉपर कूलिंग सिस्टम से 42 प्रतिशत ज्यादा अच्छा है और इसकी कूलिंग क्षमता में 50 प्रतिशत ज्यादा हैं.

Realme X7 Max

आपको बता दें की रियलमी का नया स्मार्टफोन Realme X7 Max 5G 4 जून से सेल पर जाएगा. अगर आपको यह स्मार्टफोन खरीदना है तो 4 जून तक का इंतजार करना पड़ेगा.

BJP के 7 साल पुरे होने पर JP नड्डा का जबर्दस्त भाषण, विपक्ष पर खूब बरसे

यह भी जरुर पढ़ें :-

Google pixel 6 इन धमाकेदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ हो सकता है लॉन्च

By Sachin

One thought on “Realme X7 Max 5G हुआ लॉन्च, दमदार processor के साथ मिल रहे ये ख़ास फीचर्स”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *