आरएसएस
Advertisement

आरएसएस के प्रमुख विचारक व संघ के प्रथम प्रवक्ता माधव गोविंद वैद्य का आज नागपुर के एक अस्पताल में 97 वर्ष की दीर्घ आयु में निधन हो गया. पीएम मोदी ने भी निधन पर शौक व्यक्त किया.

आरएसएस

राष्ट्र स्वयं सेवक संघ के विचारक एम जी वैद्य के पौते ने उनके निधन की सबको जानकारी दी, पौते विष्णु वैद्य की जानकारी अनुसार उनके दादा माधव गोविंद वैद्य जी का आज दोपहर 03:35 बजे नागपुर में ही निधन हो गया है. उनका स्वास्थ्य कल शुक्रवार को अचानक ही बिगड़ गया जिसके बाद उन्हें पास के अस्पताल भर्ती किया जहां उन्होंने अंतिम सांस ली.

Advertisement

आपको बता दें की इस साल 11 मार्च को ही माधव गोविंद वैद्य जी ने नागपुर अपने निवास स्थान पर ही अपना 97वां जन्म दिवस मनाया था, इस शुभ अवसर पर राष्ट्र स्वयं संघ के मौजूदा प्रमुख श्री मोहन भागवत और जल संसाधन व नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी भी एम जी वैद्य के यहां पहुंचे थे.

पीएम मोदी ने भी शौक व्यक्त किया

देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आरएसएस के वरिष्ठ विचार माधव गोविंद वैद्य के निधन पर अपने व्यक्तिगत ट्विटर एकाउंट से शौक व्यक्त किया उन्होंने बताया वर्षों से वैद्य जी आरएसएस में बहुत योगदान रहा है.

पीएम मोदी ने ट्विट कर बताया की “श्री एम जी वैद्य जी एक प्रतिष्ठित पत्रकार और लेखक भी थे. उन्होंने कई दशकों तक आरएसएस संघ में बड़े पैमाने पर अपना योगदान दिया है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को भी मजबूत करने हेतु भी बहुत संघर्ष किया. उनके निधन से मैं अत्यंत दुखी हूं. उनके पूरे परिवार व सभी प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना. ओउम् शांति.

इन्होने ने भी एम जी वैद्य जी निधन पर शौक प्रकट किया

आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने शौक प्रकट करते हुए वैद्य जी को बहुआयामी प्रतिभा का धनी और उत्कृष्ट पत्रकार का दर्जा दिया साथ ही साथ उन्होंने ये भी कहा कि “संघ ने एक वरिष्ठ सहयोगी को हमने आज खो दिया है”. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी कहा कि “मुझे उम्मीद थी कि एम जी वैद्य अपने 100 वर्ष पूर्ण कर लेंगे किंतु भाग्य को तो कुछ ओर ही स्वीकार था, आरएसएस की विचारधारा को एक मजबूत आकार देने में उन्होंने अहम योगदान दिया है.

इसे भी पढ़ें:-

राममंदिर का जल्द होगा निर्माण, सक्रांति से जनसंपर्क अभियान शुरू –चंपत राय

Advertisement

By Sachin

One thought on “आरएसएस के विचारक एमजी वैद्य का निधन, पीएम मोदी ने जताया शौक”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *