RSS
Advertisement

कोरोना महामारी से लड़ने के एक बार फिर राष्ट्र स्वयं सेवक संघ आगे आ गया है, RSS ने हर प्रकार की सुविधा प्राप्ति के लिए नम्बर भी जारी किए हैं.

कोरोना ने देश भर केहर बरसाया हुआ है, इस वर्ष पिछले वर्ष से भी अधिक मरीज निकलकर सामने आ रहे हैं. लेकिन इस संकट की घड़ी में भी विश्व के सबसे बड़े संगठन राष्ट्र स्वयं सेवक संघ ने अपने हाथों को पीछे नहीं लिया, आरएसएस इस साल भी पिछले साल की तरह लोगों की सहायता के लिए आगे आ गया है और उत्तर प्रदेश में इस उदहारण भी देखने को मिल रहा है.

RSS

Advertisement

RSS ने मदद के लिए जारी किए नम्बर्स

देश में सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य यानि की उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए लोगों की मदद हेतु आरएसएस एक फिर आगे आ गई है. राष्ट्र स्वयं सेवक संघ लखनऊ विभाग ने ‘कोविड आपदा राहत’ नामक अभियान के तहत एक संपर्क सूचि जारी की है, इस सूचि में ‘कार्य विभाग’ को देख कर आरएसएस के इन पदाधिकारियों को फोन कॉल कर सहायता ली जा सकती हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संघ ने दावा किया है की ऑक्सीजन सिलेंडर और उसकी रिफिलिंग, दवाइयां, अस्पतालों में एडमिशन, निजी अस्पतालों की जानकारी, एंबुलेंस और भोजन हेतु संपर्क करें. इन सभी समस्याओं के लिए सूचि में जारी नम्बरों पर विभाग देखकर कॉल करें और सेवा की प्राप्ति भी करें. सूची में आरएसएस के स्वयंसेवकों के नाम के साथ दायित्व और फोन नंबर भी दिए गए हैं.

RSS की ABVP शाखा ने ट्विट कर दी जानकारी

आरएसएस की शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने ट्विट करके जानकारी साझा करते हुए फोटोज शेयर किए हैं, आपको विभिन्न राज्यों में ABVP के हेल्पलाइन नंबरों पर फोन कॉल करने पर सहायता मिल जाएगी. परिषद ने प्रदेश के अलग-अलग प्रान्तों में संक्रमण से जूझ रहे लोगों की सहायता के लिए अपने कार्यकर्ताओं की सूची तैयार की है, उस सूची में दिए गए संपर्कों पर भी आप कॉल कर सकते हैं.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

महाकुंभ में RSS ने संभाला मोर्चा, ऐसे पुलिस की मदद कर रहे स्वयंसेवक

Advertisement

By Sachin

2 thoughts on “RSS एक बार फिर कोरोना से लड़ने को तैयार, सहायता हेतु इन नम्बरों पर कॉल करें”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *