सराय काले खां
Advertisement

दिल्ली के सराय काले खां इलाके में एक दलित परिवार को दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा 5 लाख तक की सहयोग राशी देने वाले हैं.

सराय काले खां

भारत की राजधानी दिल्ली के सराय काले खां क्षेत्र में रहने वाले सुमित नामक दलित युवक ने मुस्लिम 20 वर्षीय मुस्लिम लड़की से शादी कर ली, बाद में लड़की के गुस्साए परिजनों ने सुमित के घर आकर हंगामा की और फिर जमकर घर व पूरी गली में हिंसक होकर तोड़ फोड़ भी की है.

Advertisement

हंगामे के दौरान हिंसक होकर भीड़ ने पूरी गली का आकर ही बदल दिया, दंगा करने वाली ने पूरी गली में लाठी, डंडे और तलवारों से गली के हर घर पर हमला किया और मुंह से गंदी गंदी गलियां भी बकी. सुमित और उसके पुरे परिवार को जान से मारने की धमकियां भी दे रहे थे.

सराय काले खां के दलित युवक का वीडियो

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस घटना के बाद सुमित और उसकी पत्नी ख़ुशी ने एक वीडियो बनकर सुरक्षा की मांग की थी, इस वीडियो में उन्होंने अपनी अपनी उम्र बताई और उन्होंने कब शादी की ये भी बताया. साथ वे दोनों इस वीडियो में यह भी कह रहे हैं की हमारी जान को खतरा है, सुमित ने कहा की मेरे घरवालों को जान से मारने की धमकियां मिल रही है.

भाजपा नेता ने दिया सहयोग

राजधानी दिल्ली के सराय काले खां में रहने वाले दलित परिवारों को हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए भारतीय जनता पार्टी दिल्ली के नेता कपिल मिश्रा आगे आए हैं. कपिल मिश्रा ने सुमित के माता पिता से बात की और उन्हें पूरी तरह से निश्चिन्त रहने का आश्वासन भी दिया.

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट करके कहा की “मैंने अभी दिल्ली के सराय काले खाँ में पीड़ित वाल्मीकि परिवार के माता पिता से बात की है, हम प्रेम विवाह करने वाले सुमित और खुशी को ₹5 लाख की मदद देंगे, वाल्मीकि मोहल्ले में जिन भी लड़कों की बाइक तोड़ी गई है उनको ₹21-21 हजार देंगे और मदद का कैंपेन कल सुबह शुरू करेंगे”.

इसे भी पढ़ें:-

महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती जी ने मुसलमानों के दावों को गलत बताया

Advertisement

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *