New Strain

कोरोना के New Strain को लेकर अरविंद केजरीवाल के दावे को सिंगापूर के उच्चायुक्त ने मंगलवार को ट्विट करके पूरी तरह से ख़ारिज कर दिया है.

भारत में कोरोना (Corona) का प्रकोप अब भी तेजी से जारी है. देश भर में अब तक कुल 2 करोड़ 52 लाख 28 हजार 996 मामले दर्ज किए गए हैं, इनमें से 2 लाख 78 हजार 719 मौतें हुई हैं. बता दें की पिछले 14 दिनों में 49 लाख 46 हजार 163 नय Covid-19 के संक्रमितों की जानकारी सामने आई हैं. इसी बिच दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिंगापूर को लेकर नया दावा कर डाला.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने 18 मई मंगलवार को एक ट्विट कर Covid-19 के नय स्ट्रेन (New Strain) को लेकर सिंगापूर पर दावा किया की “सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है. केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द की जाएं और बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम किया जाए”.

बता दें की इस दावे को सिंगापूर ने ख़ारिज करते हुए एक ट्विट किया है, Singapore High Commission के अनुसार बताया गया की “इस बात में कोई सच्चाई नहीं है कि सिंगापुर में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन (New Strain) मिला है. सिंगापुर में फाइलोजेनेटिक टेस्ट में मिला B.1.617.2 वैरिएंट बच्चों सहित कोरोना के ज्यादातर मामलों में प्रबल है”. जानकारी के मुताबिक इस जवाब के बाद दिल्ली CM का कोई जवाब अब तक नहीं आया है.

केन्द्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने इस मामले पर बोलते हुए कहा की “सिंगापुर के हालात पर केंद्र सरकार की नजर है और सभी सावधानियां बरती जा रही हैं. पुरी ने ट्वीट करके कहा कि सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें मार्च 2020 से ही बंद हैं. सिंगापुर के साथ हमारा एयर बबल समझौता भी नहीं है”. गोरतलब है की कोरोना महामारी के बीच दिल्ली सरकार की कार्यप्रणाली पर पहले ही कई सवाल उठ चुके हैं.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

ऑक्सीजन के बाद केजरीवाल सरकार ने Vaccine पर शुरू की राजनीती

By Sachin

One thought on “New Strain वाले केजरीवाल के दावे को सिंगापूर ने किया ख़ारिज”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *