अयोध्या
Advertisement

कोरोना के सबसे प्रकोपी दौर में भी ‘श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट’ एक बार फिल जनहित के लिए आगे आया है, वह अयोध्या के दशरथ मेडिकल कोलेज में 2 ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना करने वाला है.

देश भर में जहां एक ओर कोरोना ने तांडव मचाया हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन की भारी किल्लत देखने को मिल रही है. इस दोहरे संकट काल में भी ‘श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट’ ने एक बार फिर अपना अतुल्य योगदान दिया है. ट्रस्ट ने दशरथ मेडिकल कोलेज में 2 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने का निर्णय लिया है.

अयोध्या

Advertisement

अयोध्या में स्थापित होंगे यह ऑक्सीजन प्लांट

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम का भव्य मंदिर बनने जा रहा है, जिसके निर्माण हेतु ‘श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट’ का गठन किया गया. बता दें की जनवरी 2021 में हुए जनसम्पर्क अभियान के तहत कुल 56 अरब से भी अधिक धनराशी श्री राम मंदिर के लिए एकत्र हुई थी. अब यह ट्रस्ट देश में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए आगे आ रहा है.

‘श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट’ ने अयोध्या के दशरथ मेडिकल कोलेज में 2 ऑक्सीजन प्लांट लगवाने का निर्णय लिया है, यह जानकारी अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडिल से साझा करते हुए लिखा की “कोरोना महामारी के दृष्टिगत अयोध्या जिले की ऑक्सीजन सम्बन्धी आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने यह निर्णय लिया है कि अयोध्या स्थित दशरथ मेडिकल कॉलेज में 2 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे, जिनका सब खर्च न्यास द्वारा उठाया जाएगा”.

अयोध्या में बन रहे श्री राम मंदिर पर स्वरा भास्कर ने उठाया था सवाल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने हाल में एक तस्वीर शेयर करके मंदिर पर प्रश्न उठाए थे. इस तस्वीर में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अपने दोनों हाथों को जोड़े दिखाई दे रहे हैं और लिखा हुआ है की “मंदिर वहीं बन रहा है, अस्पताल में बेड माँग कर शर्मिंदा न करें: धन्यवाद”.

इसे भी पढिए:-

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए मंदिर आए आगे, मस्जिद में नमाज की जिद

Advertisement

By Sachin

One thought on “अयोध्या के दशरथ मेडिकल कोलेज में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना करेगा ‘श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट’”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *