Advertisement

आज एक युवक के फ़ोन कॉल के चलते सीआईएसएफ की भारी फ़ोज ने ताज महल में सर्च ओपरेशन चलाया, बता दें ताजमहल में बम होने की सुचना झूठी थी.

ताजमहल

उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थित देश की धरोहर ताज महल में विस्फोटक बम होने की सुचना प्राप्त होते ही सीआईएसएफ के भारी सैन्य बल की तैनाती यहां हो गई, यहां मौजूद सभी पर्यटकों और कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया एंव ताज महल के दोनों दरवाजे बंद कर दिए.

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुरे ताज महल में सीआईएसएफ के जवानों द्वारा सर्च ओपरेशन किया गया और महल के कोने – कोने को अच्छे से सर्च किया गया. लेकिन हेरानी की बात यह है की ताज महल में किसी बम विस्फोटक की सुचना सरासर झूठी निकली है. आगरा के आईजी ए सतीश गणेश ने मीडिया से बात करते हुए इस बात को स्वीकार किया की बम वाली बात फर्जी निकली है.

ताजमहल में बम की झूठी सुचना का कारण

आज लगभग दौपहर के समय में आगरा के लोहामंडी थाने में यूपी पुलिस को किसी अज्ञात युवक ने फ़ोन करके ताज महल बम होने की सूचना दी थी. बता दें महल में किसी प्रकार का विस्फोटक बम नहीं मिलने के कारण पुलिस ने युवक का नुम्बर ट्रेस करके उसे हिरासत में लेकर गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने मीडिया से जानकारी साझा करते हुए कहा की “फ़ोन करके गलत सुचना देने वाला युवक यूपी के फिरोजाबाद का रहने वाला है और सैनिक भर्ती रद्द होने से नाराज़ होने के कारण इस युवक पुलिस को फ़ोन करके ताज महल विस्फोटक होने की झूठी जानकारी दी थी”.

विश्व के सात अजूबों में से एक हैं ताजमहल

भारत की सुंदर और प्राचीन धरोहर है ताज महल, बता दें इसे मुगल शाशक शाहजहाँ ने अपनी तीसरी पत्नी मुमताज की याद में बनवाया था और राजस्थान के सफेद संगमरमर बना यह महल विश्व के सात अजूबों में से एक अजूबा भी है.

इसे भी पढ़ें:-

पाकिस्तानी जिहादी मदरसे और RSS के स्कूल एक बराबर, राहुल गांधी पर भड़की भाजपा

Advertisement

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *