Advertisement

हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने के दृश्यों को दिखाने वाली वेब सीरिज ‘तांडव’ के मेकर्स ने अब अपनी गलती स्वीकारते हुए माफ़ी मांगी है और विवादित दृश्यों को भी हटाने की बात कही है.

तांडव

पिछले लंबे समय से ही OTT पर रिलीज हुई एक वेब सीरिज ‘तांडव’ को लेकर विवाद चल रहा है, इस वेब सीरिज पर हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने के संगीन आरोप लगे हुए हैं. बता दें सीरिज में बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता सैफ अली खान मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं.

Advertisement

विवाद के गर्मा गर्मी के बिच हाल ही में एक खबर सामने आई थी की इलाहबाद हाई कोर्ट ने अमेज़न प्राइम की नेशनल हेड अपर्णा पुरोहित की गिरफ्तारी वाली याचिका को ख़ारिज कर दिया था और उन्हें सख्त निर्देश देते हुए कहा की “धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने वाले कंटेंट नहीं दिखा सकते”.

‘तांडव’ पर पूरा विवाद

यदि विवाद की बात करें तो सैफ़ अली खान की वेब सीरिज ‘तांडव’ में कोई एक दृश्य को लेकर विवाद नहीं बल्कि सीरिज के कई ऐसे दृश्य जनता को आपत्तिजनक लगे हैं, जिन के उपर ये सारा विवाद खड़ा हुआ है.

सीरिज में हिंदू देवी, देवताओं को अपमानित करने वाले दृश्य के साथ – साथ जातिवाद को बढ़ावा दिया गया है. सीरिज में भगवान राम और भगवान शिव पर मजाकिया अंदाज में उनको अपमानित करने वाली बातें कही गई हैं.

‘तांडव’ के मेकर्स ने मांगी माफ़ी

विवादों में घिरी ‘तांडव’ को जब कोर्ट से कोई राहत मिलती नहीं दिखी तो अब इसके मेकर्स ने माफ़ी मांगने का फैसला लिया है. दरअसल हाल ही में अमेजन प्राइम की ओर से एक माफ़ी नामा आया है जिसमे वे सीरिज से कुछ दृश्यों को हटाने की भी बात कह रहे हैं.

इस माफ़ीनामे में ‘तांडव’ के मेकर्स का कहना है की “किसी की भावनाओं को ठेस पहुँचाना हमारा ध्येय नहीं था और इस बात से अवगत कराए जाने पर, उन आपत्तिजनक दृश्यों को या तो हटा दिया गया या फिर संपादित किया गया”.

इसे भी पढ़ें:-

कोलकता हाई कोर्ट ने गौ हत्या पर लगाई रोक, जानिए पूरी रिपोर्ट

Advertisement

By Sachin

3 thoughts on “‘तांडव’ का तांडव खत्म, मेकर्स ने मांगी माफ़ी और विवादित दृश्य हटाए”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *