ज़ाकिर नाईक

भारतीय कानून से बचने के लिए विदेश में शरण लेने वाले भगौड़े ज़ाकिर नाईक का नया वीडियो (Video) सामने आया है, जिसमें वो ‘ऊंट के पेशाब’ पीने के शारीरिक फायदे बता रहा है.

ऑपइंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार हुडा टीवी पर ज़ाकिर नाईक का नया वीडियो अपलोड किया गया, यह वीडियो 7 जनवरी 2021 को इंटरनेट पर डाला गया था. वीडियो में ज़ाकिर अपने दर्शकों के सवालों का जवाब देते हुए बताता है की ‘ऊंट के पेशाब’ पीने के कई फ़ायदे हैं, गोरतलब है की ज़ाकिर ने ये बताया ‘गौमूत्र पीने से कोई लाभ नहीं होता है’ और खुद ही जानवर के मूत्र पीने की सलाह भी दे रहा है.

वीडियो में वो कहता है की “ऐसी बहुत सी रिसर्च हैं जो इस बात की पुष्टि करती हैं कि इंसान के लिए ऊँट के पेशाब पीने के कई फायदे हैं”. उसने अपने इस दावे को सही प्रमाणित करने के लिए पर्शियन फिजिशियन इब्न सिना का जिक्र करते हुए कहा की “सभी मूत्रों में सबसे अधिक लाभकारी ऊँटों का मूत्र होता है. आज प्रयोगशाला परीक्षण करने के बाद हमें पता चलता है कि ऊँट के मूत्र में पोटेशियम और एल्बुमिनस प्रोटीन होते हैं. हम जानते हैं कि इसमें यूरिक एसिड, सोडियम और क्रिएटिन के अंश भी होते हैं”.

उसने वीडियो में आगे कहा की “डॉ. अब्दुल फतेह महमूद इदरीस द्वारा किए गए शोध के अनुसार ऊँट के मूत्र का उपयोग कुछ त्वचा रोगों में किया जा सकता है, वैज्ञानिक शोधों ने साबित किया है कि मूत्र बालों को चमकदार और घना बनाता है, इसका उपयोग रूसी की रोकथाम में भी किया जाता है”. अपने बयान को जारी रखते हुए उसने कहा की “डॉ. अवदी के शोध से पता चला कि ऊँट का मूत्र त्वचा रोगों और रूसी के अलावा हेपेटाइटिस को भी ठीक कर सकता है”.

ज़ाकिर नाईक ने यह भी बताया की “ऊँट के मूत्र में कैंसर रोधी गुण होते हैं”. उसने आगे कहा की “आप हमेशा बाद में शोध कर सकते हैं. लेकिन विज्ञान यह निर्धारित करने का मानदंड नहीं है कि आपको हदीस पर विश्वास करना चाहिए या नहीं. अगर हदीस प्रामाणिक है, तो हम उस पर विश्वास करते हैं, भले ही विज्ञान उस पर विश्वास करे या नहीं”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

‘जो यीशु में विश्वाश करेगा, बचाया जाएगा’ -नर्स का हुआ Video Viral

By Sachin

One thought on “भगौड़े ज़ाकिर नाईक ने बताए ‘ऊंट के पेशाब’ पीने के शारीरिक फायदे”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *