Toolkit

सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने कोंग्रेस की Toolkit के जरिए PM मोदी की छवि खराब करने की साजिश को बेनकाब कर दिया है, जिस पर कोंग्रेस की भी प्रतिक्रिया आ गई है.

भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने 18 मई को एक प्रेस कोंफ्रेंस आयोजित कर कोंग्रेस (Congress) पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को बदनाम करने की साजिश का पर्दाफाश किया. पात्रा ने एक Toolkit को साझा कर कोंग्रेस के षड्यंत्र को उजागर किया, उन्होंने कहा कोंग्रेस पार्टी का टूलकिट चल रहा और महामारी के समय भी राजनीती कर रही है.

ऑक्सीजन के बाद केजरीवाल सरकार ने Vaccine पर शुरू की राजनीती

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा की “कहीं न कहीं कांग्रेस ने अपनी टूल किट (Tool Kit) में यह मान लिया है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने हर संकट का सामना अच्‍छे से किया है. अब वह सोच रही है कि कोरोना वायरस की ये जो Second Wave (दूसरी लहर) आई है, उससे कैसे फायदा उठाया जाए, कैसे विदेशी पत्रिकाओं में पीएम मोदी (PM Modi) की छवि को खराब किया जाए, इसलिए वे शवों और दाह संस्‍कारों की फोटो को मैग्‍नीफाई (बढ़ाकर) दिखा रहे हैं. उन्‍होंने यह सब करने के लिए अपनी टूल किट में लिखा है”.

संबित पात्रा ने आगे कहा की “भारत में मिले स्‍ट्रेन को इंडियन स्‍ट्रेन या मोदी स्‍ट्रेन बोलना बहुत दुखद है. डब्‍ल्‍यूएचओ (WHO) ने भी मना कर दिया है कि इसे इंडियन स्‍ट्रेन नहीं कहना है, बल्कि इसे इसके वैज्ञानिक नाम से संबोधित करना है. कांग्रेस कुंभ मेले को बदनाम कर रही है लेकिन ईद के लिए कुछ नहीं कह रही है. यह कांग्रेस की ‘Vulture Politics’ है”.

उन्होंने बताया की “आज वह दस्तावेज उनके हाथ आ गया है जिसके सहारे राहुल गांधी रोज सुबह उठकर ट्वीट करते थे”. Toolkit वाला पेपर दिखाकर संबित प्रेस में खुलासा करते हैं की “कांग्रेस की इस टूलकिट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी को बार-बार पत्र लिखें. आपने देखा होगा कि इसीलिए कभी सोनिया जी पत्र लिख रही हैं तो कभी राहुल गांधी या कभी कोई ओर पत्र लिख रहा है. ये सब ऐसे ही नहीं हो रहा है. सब कुछ एक डिजायन के तहत हो रहा है, जिसका ब्योरा इस टूलकिट में दिया गया है”.

भारतीय जनता पार्टी द्वारा कोंग्रेस Toolkit वाले खुलासे पर कोंग्रेस की भी प्रतिक्रिया आ चुकी हैं, पार्टी के प्रवक्ता राजीव गौड़ा (Rajeev Gowda) ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (Jagat Prakash  Nadaa) और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा पर FIR का हवाला देते हुए कहा की “भाजपा Covid-19 कुप्रबंधन पर एक नकली टूलकिट का प्रचार कर रही है और बता रही है कि इसे AICC के रिसर्च डिपार्टमेंट ने बनाया है. हम बीजेपी के अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और प्रवक्‍ता संबित पात्रा के खिलाफ जालसाजी करने के लिए एफआईआर दर्ज करा रहे हैं. जब हमारा देश कोरोना (Corona) से तबाह हो रहा है, उस समय राहत देने की बजाय बीजेपी बेशर्मी से जालसाजी कर रही है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

संबित पात्रा ने TMC पर लगाए गंभीर आरोप, राम के अपमान पर भड़के भाजपा प्रवक्ता

By Sachin

One thought on “Toolkit से मोदी की छवि खराब करने की साजिश, कोंग्रेस ने भी तोड़ी चुप्पी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *