Twitter
Advertisement

भारतीय Twitter ने एक नया एडवांस फीचर को लॉन्च कर दिया है, यह फिल्टर Corona virus से जुड़ी सभी जानकारियों को आप तक पहुंचेगा.

देश भर में कोरोना की दूसरी लेहर ने कोहराम मचाया हुआ है और देश के तमाम बड़े NGO और संस्थाएं इससे लड़ने में लोगों का सहयोग कर रही है. इसी सूचि में अब एक नया नाम जुड़ चूका है, यह नाम अंतर्राष्ट्रीय सोशल मीडिया कम्पनी ट्विटर. दरअसल भारतीय ट्विटर ने एक ऐसा एडवांस फीचर लॉन्च कर दिया जो आप नागरिक को कोरोना से जुड़ी जानकारियां उपलब्ध करवाएगा.

Twitter

Advertisement

Twitter का आधुनिक फीचर हुआ लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्विटर इंडिया ने ऑफिसियल ट्विट करके जानकारी साझा करते हुए लिखा की “पूरे देश में, लोग ट्विटर हैं जिससे वो लेटेस्ट जानकारी और संसाधनों को सर्च कर पाएं, जैसे – जैसे लोगों की आवाजाही बढ़ती है हम आपको कुछ ऐसी विशेषताओं की याद दिलाना चाहते हैं जो आपको तेजी से सर्च करने में मदद कर सकती हैं”.

फेसबुक स्पार्क्ड से बहुत आसान है डेटिंग करना, जानिए सबसे सरल प्रोसेस

अगले ट्विट में लिखा की “ट्विटर का एडवांस सर्च फिल्टर को यूज करने के लिए twitter.com को अपने डेस्कटॉप पर ओपन करें, इसमें अपर राइट टैब पर क्लिक करके सर्च फिल्टर पर जाकर एडवांस सर्च ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके अलावा आप चाहे तो सीधे twitter.com/search-advanced पर भी जा सकते हैं”.

Twitter ने बताई कई विशेषताएं

बता दें की भारतीय ट्विटर ने ट्विट करके ओर विशेषता बताते हुए लिखा की “अगर यूजर्स उन ट्वीट्स को देखना चाहते हैं जो उनकी लोकेशन के पास हैं. ऐसा करने के लिए, उन्हें पहले एक रेलेवेंट हैशटैग टाइप करना होगा. इसके बाद दाईं ओर दिए गए ‘Near You’ के बटन को टॉगल करना होगा. इसे लोकेशन के अनुसार ही रखा गया है”.

ट्विटर के एक ओर अन्य ट्विट में यह भी बताया की “आप यह भी सुनिश्चित भी कर सकते हैं कि आपके होम टाइमलाइन के शीर्ष दाईं तरफ़ ‘मेक स्पार्कल’ बटन पर टैप करके सबसे हाल के ट्वीट्स आपके समय के टॉप पर हों”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के आंकड़ो में एयरटेल जियो से बहुत आगे

Advertisement

By Sachin

One thought on “Twitter ने जारी किया एडवांस फीचर, मिलेंगी Corona से जुड़ी सूचनाएं”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *