आईसीसी अवार्ड 2020
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को उनके शानदार प्रदर्शन के चलते ICC AWARDS मिलते रहे है. लेकिन आईसीसी अवार्ड 2020 में विराट के अलावा केवल एक भारतीय खिलाड़ी ने ही इस अवार्ड को जितने में कामयाब रहा.

आईसीसी अवार्ड 2020

ICC ने हर साल की तरह इस साल भी ICC AWARDS आयोजित किए है और इस साल सिर्फ़ ईसी साल के ही नहीं बल्कि इस पूरे दशक के प्रदर्शन के हिसाब से भी खिलाडियों को आईसीसी अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. आपको बता दें की भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 2 अवार्ड्स पर अपना कब्जा जमा लिया यानि की विराट ने इस आईसीसी अवार्ड 2020 में 2 अवार्ड्स अपने नाम किए हैं. वहीँ बात करें की भारत के अन्य किसी खिलाड़ी को इस बार के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद अवार्ड (ICC AWARD) मिलने की तो इसमें केवल एक खिलाड़ी ऐसा है जिसको आईसीसी अवार्ड 2020 में सम्मानित किया गया.

Advertisement

आईसीसी अवार्ड 2020

जहां क्रिकेट में अवार्ड की बात हो रही हो वहां भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम ना आए ऐसा कभी हो ही नहीं सकता. जी हाँ हम बात कर रहे महेंद्र सिंह धोनी के बारे में जिन्होंने विराट कोहली के अलावा ऐसे इकलोते भारत के खिलाड़ी बने जिन्हें इस साल के ICC AWARDS में सम्मान प्राप्त हुआ.

इन आईसीसी अवार्ड से सम्मानित किया गया विराट और धोनी को

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने इस साल के आईसीसी अवार्ड्स में अवार्ड जीते हैं. जहां बात करें भारतीय क्रिकेट टीम के मोजुदा कप्तान विराट कोहली की तो उन्हें इस दशक के सर्वश्रेष्ट क्रिकेटर का अवार्ड मिला हैं. इस दशक के उनके क्रिकेट में प्रदर्शन की बात करें तो विराट के इस दशक में कुल रन 10,000 से भी ज्यादा रन हैं. जिनमे उनके 39 शतक शामिल हैं. एक दशक में 10 हजार रन बनाने वाले विराट कोहली विश्व के पहले खिलाड़ी बने.

आईसीसी अवार्ड 2020

कैप्टन कूल के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को उनके मैदान पर शांत स्वभाव के चलते उन्हें खेल भावना पुरस्कार (ICC Spirit of Cricket Award of the Decade) से सम्मानित किया गया हैं. इस अवार्ड की दोड़ में महेंद्र सिंह धोनी के साथ विराट कोहली (भारत), केन विलियमसन (न्यूजीलैंड), ब्रेंडन मैक्कुलम (न्यूजीलैंड), मिस्बाह उल हक (पाकिस्तान), आन्या श्रबसोल (इंग्लैंड), कैथरीन ब्रंट (इंग्लैंड), महेला जयवर्धने (श्रीलंका) और डैनियल वेटोरी (न्यूजीलैंड) भी थे. लेकिन इन सब को पछाड़ते हुए धोनी ने इस अवार्ड को प्राप्त किया.

आईसीसी अवार्ड 2020

यह भी पढ़ें :-

जानिए कब तक भारतीय टीम में वापसी करेंगे हिट मेन रोहित शर्मा 

Advertisement

By Sachin

One thought on “विराट के अलावा केवल इस एक भारतीय खिलाड़ी को मिला आईसीसी अवार्ड 2020”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *