पहलवान सुशील कुमार

पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) को एक मर्डर केस के चलते रोहिणी के कोर्ट में मजिस्ट्रेट ने 6 दिन की हिरासत का फैसला सुनाया. यानी की अब ओलंपिक मेडलिस्ट को 6 दिन जेल की सलाखों के पीछे बिताने होंगे. आइए जानते है क्या है पूरा मामला.

पहलवान सुशील कुमार

पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) का यह जिन्दगी का सबसे बुरा दौर होगा. जब उन पर एक मर्डर केस चल रहा हैं. साथ ही उनके दोस्त भी उनके खून के प्यासे हो रखे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कई दिनों से फरार ओलंपिक मेडलिस्ट पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) को दिल्ली पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया हैं. जिसके बाद रोहिणी कोर्ट ने उन्हें 6 दिन की पुलिस कस्टडी का आदेश दिया. पुलिस ने सुशील से पूछताछ के लिए 12 दिनों की हिरासत की मांग की थी. लेकिन सुशील के वकीलों के आगे पुलिस की एक ना चली और उन्हें 6 दिनों की रिमांड में भेज दिया गया.

जानिए क्या है पूरा मामला

पहलवान सुशील कुमार पर दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की हत्या का आरोप हैं. पुलिस के मुताबिक लॉकडाउन के बावजूद पहलवान सुशील कुमार, जानेमाने गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और काला जखेड़ी के विरोधी गैंग के बदमाशों को साथ में लेकर स्टेडियम में गए. फिर इन्होंने वहां पहलवानों के साथ मारपीट की. जिसमें एक रेसलर सागर राणा की मौत हो गई थी.

झगड़े की वजह की बात करें तो सूत्रों के अनुसार खबर मिली है की एक फ्लेट के कारण यह लड़ाई शुरू हुई. दरअसल सुशील की पत्नी के नाम सुशील का एक फ्लेट इसका कारण बना. जहां सुशील अपने गुंडे, बदमाश दोस्तों को पन्हा देता था. दिल्ली पुलिस से वांटेड संदीप काला नाम का बदमाश भी वहीं आता था, लेकिन जब सुशील ने ये फ्लेट इन बदमाशों से खली करने को कहा तो इनके बीच विवाद हो गया.

फिर सुशील कुमार ने इन लोगों को सबक सीखने के लिए गैंगस्टर काला जठेड़ी के विरोधी गैंग के लोगों को साथ लेकर छत्रसाल में पहलवानों के साथ मार पिट की. पिटाई के दौरान 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की मौत हो गई. इस घटना के बाद गैंगस्टर काला जठेड़ी सुशील कुमार को धमकी दी. जिसके बाद पहलवान ने गैंगस्टर से सुलह करने की कोशिश की लेकिन सुलह हुई नहीं.

जहां एक तरफ़ सुशील कुमार गैंगस्टर से बच रहा था वहीं दूसरी तरफ़ इनके उपर हत्या का मामला दर्ज हो गया. जिसके बाद पुलिस ने सुशील की हर जगह तलाशी शुरू कर दी. लेकिन सुशील पुलिस को हरियाणा से लेकर दिल्ली तक हर जगह चकमा देता रहा.

फिर पुलिस ने सुशील कुमार पर एक लाख रुपए का ईनाम रख दिया और इनके साथी दोस्त अजय कुमार जो की इनके साथ फरार थे उस पर पुलिस ने 50 हजार रुपए का ईनाम रखा. पहलवान सुशील कुमार अलग नंम्बरों से अपने करीबियों के संपर्क में था. दिल्ली पुलिस की कई टीमें पहलवान सुशील कुमार की तलाश में लगी हुईं थीं. लेकिन आखिरकार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने उन्हें दिल्ली से ही अरेस्ट कर लिया हैं. जहां सुशील कुमार और उनके साथी अपने की दोस्त के घर जा रहे थे. बीच रस्ते में ही पुलिस ने इन्हें धर दबोचा.

यह भी पढ़ें :-

भगौड़े ज़ाकिर नाईक ने बताए ‘ऊंट के पेशाब’ पीने के शारीरिक फायदे

By Sachin

One thought on “पहलवान सुशील कुमार को मर्डर केस में हुई 6 दिन की जेल, जानिए पूरा मामला”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *