कुम्भ

धर्मनगरी हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ में भी अब कोरोना की एंट्री हो गयी है. कुंभ नगरी हरिद्वार में अब तेज़ी से कोरोना के मामलो में बढ़ोतरी हो रही है. हरिद्वार में शुक्रवार को 539 कोरोना के नए मामले सामने आए है. वही कुंभ मेले में शामिल संतो की भी कोरोना जांच करवाई गयी थी.

जिनमे महाकुंभ में शामिल हो चुके करीब 24 संतो की  रिपोर्ट पॉजिटिव है. तो वही अब तक महाकुंभ शामिल हो चुके 54 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके है. वही हरिद्वार के महाकुंभ में फैले कोरोना संक्रमण खामियाजा राजस्थान को भी भुगतना पड़ सकता है. दरअसल महाकुंभ में ड्यूटी के लिए राजस्थान से करीब 2000 होमगार्डो की बुलाया गया था.

कोरोना

मेला प्रशासन ने इन सभी होमगार्डो को भी जाँच किए बिना  ही वापस राजस्थान भेज दिया है. राजस्थान के इन 2000 होमगार्डो ने कुंभ मेले में 6 से 14 अप्रैल तक ड्यूटी की थी. 14 अप्रैल के शाही स्नान के बाद इन सभी को वापस राजस्थान भेज दिया गया है. ऐसे अगर इन होमगार्डो में कोई  संक्रमित पाया जाता है तो राजस्थान में भी कोरोना का फैलाव बढ़ सकता है.

12 और 14 अप्रैल को देश के कोने कोने से लोग कुंभ में शामिल हुए थे. इस पूरे मामले पर मेला अधिकारी का कहना है कि राजस्थान से ड्यूटी करने आए सभी पुलिस कर्मियों और होमगार्डो की जांच की बात की गयी थी लेकिन उनकी तरफ से ये प्रस्ताव आया कि वे राजस्थान जाकर जांच करवाएंगे उसके बाद ही घर जाएंगे इसलिए मेला प्रशासन ने उनकी जांच नहीं करवाई.

आपको बता दे कि राजधानी देहरादून में शुक्रवार को हरिद्वार के 539 मामलो सहित कोरोना के कुल 2407 मामले सामने आ चुके है. वही उतराखंड राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 1,18,646 तक पहुंच चुकी है. वही देश भर में भी पिछले कुछ समय कोरोना के मामलो में बहुत तेज़ी से बढ़ोतरी हुई है जिसके चलते कुछ राज्यों में लॉक डाउन लगाने की नौबत आ चुकी है.

खबरे ये भी है :-

बड़ी ख़बर : राजस्थान में भी लगा लॉकडाउन,CM गहलोत ने दिए सख्त निर्देश

श्रीकृष्ण मूर्तियों को जामा मस्जिद से निकालने की याचिका दायर, जानिए पूरा मामला

One thought on “कोरोना ने महाकुंभ में मचाया आंतक, इतने साधु हुए संक्रमित”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: