सौरव गांगुली

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली की तबियत ख़राब होने के बाद उन्हें कोलकता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दादा की तबियत सुबह करीब 10 बजे ख़राब हुई थी.

सौरव गांगुली

दादा की तबियत को लेकर बहुत अच्छी ख़बर आ रही हैं. वुडलैंड्स अस्पताल ने बयान जारी करके बताया की ‘सौरव गांगुली की तबियत अब ठीक हैं. उनकी एंजियोप्लास्टी की गई जिसके बाद दिल की नसों में स्टेंट डाला गया. फ़िलहाल गांगुली की स्थिति स्थिर है, भगवान का शुक्रिया’.

सौरव गांगुली

आपको बता दें की BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को दोपहर करीब 1 बजे के आस-पास वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया की ‘गांगुली के भर्ती होने के समय उनकी पल्स 70 प्रति मिनट के हिसाब से चल रही थी और ब्लडप्रेशर की बात करें तो यह 130 से 80 मिमी एचजी था. ECG और ECO टेस्ट की रिपोर्ट के बाद उनका आगे का ट्रीटमेंट शुरू किया जाएगा’.

शाम होते-होते अस्पताल की तरफ़ से जो बयान आए वह वाकई खुशियों से भरे हुए थे. शाम को हस्पताल की और से बयान जारी कर बताया गया की गांगुली अब पूरी तरह से सुरक्षित हैं. दादा का इलाज कर रहे डॉ. आफताब खान ने कहा की ‘सौरव गांगुली की ECO (Echocardiogram) और ECG (Electrocardiography) टेस्ट के बाद उनकी रिपोर्ट्स को मध्यनजर रखते हुए गांगुली की एंजियोप्लास्टी की गई हैं. अब वह बिलकुल ठीक हैं’.

 

दादा के हार्ट में थे बहुत क्रिटिकल ब्लॉकेज

वुडलैंड्स अस्पताल के CEO डॉ. रूपाली बसु और डॉ. सरोज मंडल ने बताया कि ‘उनके हार्ट में कई ब्लॉकेज थे, जो ‘क्रिटिकल थे’. राहत की बात है कि उनकी तबीयत स्थिर है. उनकी अभी 24 घंटे निगरानी रखी जाएगी’. वही आपको बता ते चलें की BCCI अध्यक्ष की तबियत तब ख़राब हुई जब वह अपने घर में जिम ट्रेडमिल पर वर्कआउट कर रहे थे. लेकिन ख़ुशी की बात यह है की दादा सुबह ख़राब हुई तबियत शाम तक स्थिर हो चुकी हैं.

सौरव गांगुली

यह भी पढ़ें :-

तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा को नहीं मिलेगी टीम की कप्तानी, जानिए क्यों?

By Sachin

One thought on “क्रिटिकल ब्लॉकेज से 2 घंटे में उबरे दादा, जानिए कैसी है अब सौरव गांगुली की तबियत?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *