खान सर

खान सर

अगर आप यूट्यूब पर पढाई से जुड़े विडियो देखते है तो आप खान सर के नाम से जरुर वाकिफ़ होंगे. पढ़ाने के अनोखे अंदाज को लेकर खान सर यूट्यूब पर बहुत ही कम समय में काफी मशहूर हो चुके है. लेकिन इन दिनों खान सर अपने एक विडियो को लेकर विवादों में है. खान सर पर मुस्लिमों की भावनाएं आहत करने के आरोप लग रहे है.

दरअसल खान खान 24 अप्रैल को अपने चैनल पर एक विडियो डाला था जिसमे उन्होंने जिसमें उन्होंने पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत को देश से वापस भेजने के लिए हो रहे विरोध प्रदर्शन के बारे में बात की थी. और इस विरोध प्रदर्शन में शामिल एक बच्चे को लेकर टिप्पणी की थी. खान सर ने कहा कि पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत को देश से वापस भेजने के लिए पाकिस्तानी विरोध कर रहे है. इन विरोध प्रदर्शनों में बच्चे भी शामिल हो रहे है.

इसी विडियो में आगे उन्होंने एक बच्चे की तस्वीर को पॉइंट करते हुए कहा कि रैली ये एक बेचारा बच्चा है इसको तो शायद पता ही नहीं है कि राजदूत क्या होता है. लेकिन फ़्रांस के राजदूत को बाहर भेजना है. बाबु लोग पढ़ लो अपने अब्बा के कहने में मत आओ वरना वो पंचर बना रहे है तुम्हे भी बनाना पड़ेगा.

जिसके बाद से उनके नाम को लेकर बहस छिड़ गयी है. कुछ लोगो का कहना है कि उनका असली नाम खान सर नहीं है और वो मुसलमान नहीं बल्कि हिंदू है और असली नाम अमित सिंह है. इस मुद्दे को लेकर एक निजी चैनल ने उनसे बात की तो उन्होंने बताया कि मुझे क्या कहा जाता है, इसके ऊपर मैं बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देता.  मुझे कई नामों से बुलाते हैं, जिसमें से एक नाम अमित भी है. खान सर बस एक टाइटल है, मेरा मूल नाम नहीं है. और ना ही कभी मैंने अपना पूरा नाम कभी नहीं बताया. टाइम आएगा तो सबको पता चल जाएगा. नाम में कोई बहुत बड़ा रहस्य नहीं छुपा है, लेकिन एक ट्रेंड चल गया है तो चलने दो.

ये भी पढ़े-यही वो कारण है जिसकी वजह से बंद हो रहे है Facebook, Twitter और Instagram

Leave a Reply

%d bloggers like this: