जेपी दलाल

पिछले सात दिनों से दिल्ली में किसानों द्वारा किए जा रहे आन्दोलन पर जेपी दलाल ने किसानों को सद्बुधी से काम लेने की सलाह दी है. जेपी दलाल ने कहा की सद्बुधी से काम लें किसान.

आपको बता दें की तकरीबन पिछले सात दिनों से नए क्रषि कानून के खिलाफ़ दिल्ली की सड़को पर किसान आन्दोलन कर रहे है. इस बीच लगभग सभी राजनेता इस आन्दोलन पर अपनी बात कह रहे है. इसी दौरान हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार के कैबिनेट मंत्री जेपी दलाल ने अपनी बात रखते हुए किसानों को सद्बुधी से काम लेने की सलाह दी.जेपी दलाल

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री जेपी दलाल का कहना है की ‘मैं सभी किसान भाइयों से कहूंगा कि सद्बुद्धि से काम लें, वार्ता करें’. जेपी दलाल ने आगे कहा की ‘ये अच्छी बात नहीं है कि दिल्ली का पानी बंद कर जाएगा, दिल्ली के रास्ते बंद कर जाएगा, दिल्ली को घेर कर बैठ जाएंगे. ये लाहौर या कराची नहीं है, ये देश की राजधानी है’.

वहीँ आपको बता दें की इस बयान से पहले भी जेपी दलाल आन्दोलन को लेकर कोंग्रेस पर भी आरोप लगा चुके है की कोंग्रेस किसानों को भड़का रही है. जेपी दलाल हमेशा अपने किसी न किसी बयान के कारण सुर्ख़ियां बटोरते रहते है.

सरकार की किसानों के साथ रही थी पहली बातचीत बेनतीजा, जानिए कब होगी दूसरी बातचीत?

आपको बता दें की सरकार ने कल किसानों के कुछ संगठनों से बातचीत की थी, जो की बेनतीजा रही. और फिर ये तय हुआ की अगली बातचीत 3 दिसम्बर को होगी. कल किसानों के साथ होने वाली बातचीत के संदर्भ में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज अपना बयान दिया है.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है की ‘सरकार कल किसानों से दोबारा बातचीत करने जा रही है, हम पूरा प्रयास करेंगे की मुद्दे का समाधान करने का’. क्रषि मंत्री का कहना है की ‘ये नया कानून किसानों की पक्ष में है उनके खिलाफ़ नहीं है इसके बावजूद अगर किसानों को कुछ भी शिकायत है इस कानून को लेकर तो उसका समाधान अवश्य किया जाएगा’.

One thought on “जेपी दलाल ने किसानों को सद्बुद्दी से काम लेने की दी सलाह”

Leave a Reply

%d bloggers like this: