टूलकिट

टूलकिट

देश इस वक्त जहां कोरोना से जंग लड़ रहा है तो वही कांग्रेस और बीजेपी के बीच टूलकिट को लेकर सियासी घमासान जारी है. दोनों ही पार्टिया टूलकिट को लेकर एक दुसरे पर हमलावर है. बीजेपी जहां इस मामले को कांग्रेस की देश तोड़ने की साजिश बता रही तो कांग्रेस बीजेपी पर कोरोना कुप्रबंधन से ध्यान हटाने का हथकंडा बता रही है.

इसी बीच यूथ कांग्रेस की तरफ से टूलकिट मामले को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा पर दिल्ली के संसद मार्ग थाने में मुकदमा दर्ज किया है. आपको बता दे कि कांग्रेस की तरफ से संबित पात्रा पर ये मुकदमा यूथ कांग्रेस की सचिव शिवी चौहान ने दर्ज करवाया है.

जिनका कहना है कि कोरोना महामारी के बीच साम्प्रदायिक तनाव फ़ैलाने और मोदी सरकार के कोरोना कुप्रबंधन से ध्यान हटाने के लिए संबित पात्रा ये फर्जी टूलकिट प्रसारित कर रहे है. कांग्रेस पार्टी ने टूलकिट मामले को लेकर बीजेपी नेताओ पर फेक न्यूज़ फ़ैलाने का आरोप लगाया है.

कांग्रेस पार्टी ने ट्विटर से अनुरोध किया है कि टूलकिट शेयर करने वाले बीजेपी नेताओ के ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करने की मांग की है. कांग्रेस ने जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​संबित पात्रा और बीएल संतोष के ट्विटर अकाउंट सस्पेंड किए जाए. कांग्रेस ने संबित पात्रा के खिलाफ एआईसीसी अनुसंधान विभाग का ‘‘फर्जी’’ लेटरहेड बनाने और ‘‘झूठी एवं मनगढंत’’ सामग्री छापने के आरोप में  भारतीय दंड संहिता की धाराओं 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जालसाजी), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना), 505 (1) (बी) (भय पैदा करने के इरादे से अफवाह फैलाना) के तहत मुकदमा दर्ज करवाया है.

आपको बता दे कि संबित पात्रा ने इस टूलकिट का हवाला देते हुए कोरोना महामारी के समय कांग्रेस पर अपने राजनीतिक स्वार्थ भारत को बदनाम करने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़े-Toolkit से मोदी की छवि खराब करने की साजिश, कोंग्रेस ने भी तोड़ी चुप्पी

Leave a Reply

%d bloggers like this: