बीजापुर अटैक

बीजापुर अटैक के बाद से ही सरकार काफी हरकत में नजर आ रही हैं. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गृहमन्त्रालय की आपातकालीन मीटिंग बुलाई हैं.

बीजापुर अटैक

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले की खबर से पुरे देश में शोक का माहोल बन गया है क्योंकि इस हमले में देश ने अपने 22 वीर जवान खोए हैं. आपको बता दें की छत्तीसगढ़ में आज नक्सलवादियों और इंडियन आर्मी के बीच हुई भिडंत में आर्मी ने अपने 22 जवान खो दिय. हमले के बाद गृह मंत्री अमित शाह का बयान दिया था की बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे, और श्याम होते-होते अमित शाह ने गृहमन्त्रालय की इमरजेंसी मीटिंग भी बुला ली हैं. माना जा रहा है की इस मीटिंग में नक्सलवादियों को कड़ा सबक सिखाने की तैयारी की जाएगी.

अमित शाह की बुलाई इस मीटिंग में गृहमन्त्रालय के मंत्रियों के अलावा सेना प्रमुख अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं. रिपोर्ट्स की माने तो इस मीटिंग में स्पेशल डीजी संजय चंद्र शामिल होंगे साथ ही मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स यानि की M.H.A. के शीर्ष अधिकारी भी इस मीटिंग में शामिल होने जा रहे हैं. अमित शाह की इस बैठक में केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (C.R.P.F.) के आला अधिकारी भी शामिल होने वाले हैं. इस मीटिंग पर नक्सलियों पर घातक प्रहार करने की तैयारी की जा सकती हैं. इसके अलावा इस हमले जांच कौनसी एजेंसी करेगी इस पर भी फैसला लिया जा सकता हैं.

आपको बता दें की गृह मंत्री अमित शाह की आज असम में रैली थी. लेकिन बीजापुर अटैक के बाद शाह ने रैली केंसिल करके दिल्ली लोट आए. दिल्ली आकर गृह मंत्री ने आपातकालीन मीटिंग बुलाई. जिसमें होम सेकेर्ट्री अजय भल्ला और IB चीफ़ अरविन्द कुमार भी शामिल हुए. बताते चलें की गृह मंत्री अमित शाह ने इस हमले के बाद से अपना असम का पूरा दौरा रद्द कर दिया हैं. अब देखना यह होगा की देश का गृहमन्त्रालय इस हमले बाद नक्सलवादियों पर क्या एक्शन लेने वाला है?

यह जरुर पढ़ें :-

केजरीवाल के विधायक अमानतुल्लाह ने नरसिंहानंद सरस्वती का गला और जुबान काटने की दी धमकी

By Sachin

One thought on “बीजापुर अटैक : नक्सलियों पर घातक प्रहार की हो रही तैयारी, शाह ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *