भारत और ओस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की T20 श्रंखला में आज हुए तीसरे और अंतिम मुकाबले में ओस्ट्रेलिया ने भारत को 12 रनों से हरा दिया, इसे मैच के साथ भारतीय टीम ने सीरिज को 2-1 से अपने नाम कर लिया.

भारत

ओस्ट्रेलिया के सिडनी में न्यू साउथ वेल्स के क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए आज के मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर मेजबान टीम पहले बल्लेबाजी करने का अवसर दिया. किन्तु ओस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने शानदार बेटिंग करते हुए भारतीय टीम के विरुद्ध 20 ओवर में 5 विकेट के नुक्सान से 187 रनों का विशाल लक्ष्य रखा.

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम के बल्लेबाजों में तो केवल कप्तान विराट कोहली ने ही अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके कारण टीम इण्डिया 20 ओवर में 7 विकेट गवाकर मात्र 174 रनों पर रुक गई और 12 रनों से मैच ओस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया.

भारत की हार की वजह

भले ही भारतीय टीम ने इस श्रंखला को पहले से ही अपने नाम कर लिया था, परन्तु तीसरे और अंतिम मैच में बड़े लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रह गई.

कमज़ोर रही गेंदबाजी

भारत की फिरकी में आज वो कमाल देखने को नहीं मिला जो होता है, आज हुए मैच में युज्वेंद्र चहल ने एक भी सफलता न लेते हुए 4 ओवर में 41 रन लुटाए तो वहीं टी नटराजन ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की नटराजन अपने स्पेल के 4 ओवरों में 1 विकेट के साथ 33 रन दिए.

बल्लेबाज़ी रही नाकामयाब

भारतीय टीम की गेंदबाजी के साथ – साथ बल्लेबाजी भी अच्छी नहीं रही, सलामी बल्लेबाज़ी करने उतरे के एल राहुल बिना खाता खोले ही वापस प्वेलियम लोट गए और धवन भी लय में नहीं दिख रहे थे उन्होंने 21 गेंदों में मात्र 28 रन बनाए.

केवल विराट ने प्रयास किया

भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली के अतिरिक्त किसी भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही. विराट कोहली ने 61 गेंदों में 3 छक्के और 4 चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 83 रन ठोके.

इसे भी पढ़े:-

इस तरह भारत ने सीरिज को अपने नाम किया

By Sachin

3 thoughts on “भारत की तीसरे T20 मैच में हार, इन कारणों से मिली शिकस्त”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *