राकेश टिकैत

मेरठ में भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत ने पुलिस के खिलाफ एक बहुत बड़ी स्टेटमेंट जारी कर दी है, मीडिया के माध्यम से राकेश टिकैत ने पुलिस प्रसासन को चेतावनी दी हैं.राकेश टिकैत

किसान आन्दोलन को तेज करने की प्रकिर्या आज से किसानों ने शुरू कर दी हैं. आज के दिन किसानों ने भूख हड़ताल की थी. इस बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने पुलिस वालों को लेकर एक बड़ी बात कही हैं.

राकेश टिकैत ने मीडिया से बातचीत के दोरान पुलिस को चेतावनी दी की ‘अगर पुलिस ने हमको रोकने की कोशिश की तो हम पुलिस स्टेशन के हमारी गायं, भैंसे बांध देंगे’. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा की किसान अब किसी से डरने वाले नहीं फिर चाहे उनके सामने सरकार हो या पुलिस.

आज मीडिया से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा की ‘किसान अब पीछे हटने वालों मेसे नहीं, हमारा आज का आन्दोलन शांतिपूर्ण रूप से समाप्त हुआ और इस चीज का ध्यान हम आगे भी रखने वाले हैं’. टिकैत ने आगे कहा की ‘में पुलिस वालों से कहना चाहूंगा की हमारे रस्ते में ना आएं हम सारे नियमों और कानून के साथ आन्दोलन कर रहे है, अत: हमें रोकने की कोशिश ना करें हमारे ट्रेक्टर ट्राली को ना रोकें.

राकेश ने आगे कहा की ‘अगर हमारे ट्रेक्टर ट्राली रोके तो हम उपर के रस्ते रोक देंगे और पुलिस स्टेशन के अन्दर गाँव से लाकर गायं, भैंसे बांध देंगे’.राकेश टिकैत

आपको बता दें की किसानों ने नए क्रषि कानून के खिलाफ़ पिछले 14 दिनों से आन्दोलन छेड़ रखा. सरकार भी किसानों को कनवेंस करने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन किसानों को भारत सरकार द्वारा दिया गया कोई प्रस्ताव मंजूर नहीं. किसान अब भी अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. किसानों की तरफ़ से अंतिम मांग यही है की नया क्रषि कानून वापस लिया जाए. अब देखना यह होगा की सरकार कब तक सरकार किसानों की मांगें पूरी करेंगी और कब तक किसान अपना आन्दोलन खत्म करेंगे.

यह भी पढ़ें :-

जानिए आपको कब और कैसे मिलेगा कोरोना वैक्सीन का टिका 

Leave a Reply

%d bloggers like this: