राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन यानि की BKU के अध्यक्ष नरेश टिकैत के भाई और बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक महिला की 3 बीघा जमीन पर कब्जा कर लिया.

जी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार बीते 6 महीनों से राजधानी दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के चहरे बने BKU नेता राकेश टिकैत पर एक महिला ने उसकी तीन बीघा जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से न्याय की मांग रही है. महिला ने टिकैत को भूमाफिया का नाम दिया है.

पीड़ित परिवार का कहना है की “लगातार जिला प्रशासन से शिकायत के बाद भी अभी तक राकेश टिकैत और उनके बेटे पर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है”. शायद इसी से तंग आकर उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगे न्याय की गुहार लगाई है. पीड़ित महिला सुशीला देवी का कहना है की “राकेश टिकैत किसान नेता नहीं बल्कि बहुत बड़े ‘भूमाफिया’ हैं, वह छोटे किसानों की जमीनों पर जबरन करते हैं”.

जानकारियों के अनुसार यह मामला उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र स्थित किनौनी गांव का बताया जा रहा है. इस क्षेत्र की स्थानीय निवासी सुशीला देवी और उनके बेटे विनीत बालियान ने राकेश टिकैत और उसके बेटे पर आरोप लगाया है की “उनकी 3 बीघा से ज्यादा जमीन रेलवे अधिग्रहण में आई थी. राकेश टिकैत और उनके बेटे चरण सिंह ने 30 मई की रात उनके खेत पर अवैध कब्जा करते हुए उसमें खड़ी फसल को बर्बाद करवा दिया”.

बता दें की टिकैत पिछले 6 महीनों से भी ज्यादा समय से चल रहे किसान आंदोलन का मुख्य चहरा बने हुए हैं और उन्होंने इस दौरान देश के 5 अलग अलग राज्यों में जाकर भारतीय जनता पार्टी का विरुद्ध चुनाव प्रचार भी किया है.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

किसान आंदोलन को हम लोग 2024 के लोकसभा चुनावों तक भी जारी रखेंगें – टिकैत

One thought on “राकेश टिकैत ने एक महिला की 3 बीघा जमीन पर किया कब्जा”

Leave a Reply

%d bloggers like this: