भारतीय जनता पार्टी के नेता और  भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय के पदासीन केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज मीडिया के सामने बयान दिया है की राजस्थान के सभी किसान अब नय कृषि कानून के पक्ष में है.

राजस्थान

दरअसल राजस्थान में जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव में भाजपा  को विजय प्राप्त हुई है, इसी को मध्यनजर रखते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा राजस्थान के सारे किसान भाजपा द्वारा देश में लाए गए नए कृषि कानून के पक्ष में है.

केंद्र सरकार ने जब से नय कृषि कानून को भारत में लागू किया है तब से पंजाब, हरियाणा और राजस्थान सहित पूरे देश भर के अलग अलग स्थानों से किसानों का इस कानून को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन और आंदोलन हो रहा है, 8 दिसम्बर को 4 घंटों के लिए किसानों ने भारत बंद भी किया था.

इस कारण प्रकाश जावड़ेकर का आया बयान

राजस्थान में कल जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव के नतीजे सामने आए जिसमे भारतीय जनता पार्टी को बहुमत जीत मिली. राजस्थान के जिला परिषद के चुनाव में भाजपा को 636 सीटों में से 353 सीटों पर जीत मिली है.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा की राजस्थान में जिला परिषद के चुनाव के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में 2.5 करोड़ वोटर में से अधिकतर तो किसान है और इस जीत से स्पष्ट हो चूका है की राजस्थान के किसान अब नय कृषि कानून को मंजूरी देने में भाजपा के साथ हैं. 21 जिला परिषद के चुनाव में से 14 में भाजपा बहुमत से जीत मिली है.

भारतीय जनता पार्टी का समर्थन कर रहे हैं मतदाता

राजस्थान के अतिरिक्त तेलंगाना राज्य में हाल ही में हुए ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव में भाजपा को 150 में से 49 सीटें में जीत मिली और अरुणाचल प्रदेश में 240 जिला पंचायत के चुनावों में 96 सीटें पर निर्विरोध और ग्राम पंचायत में कुल 8,291 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी को 5,410 सीटों पर निर्विरोध जीत मिली है.

इसे भी पढ़े:-

UP के CM योगी आदित्यनाथ का विपक्ष पर फूटा गुस्सा

By Sachin

2 thoughts on “राजस्थान के किसान नय कृषि कानून के पक्ष में है -प्रकाश जावड़ेकर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *